अमित शाह ने किसानों को दी शुभकामना : गृह मंत्री अमित शाह जसीडीह स्थित इंडस्ट्रियल एरिया में इफ्को नैनो यूरिया संयंत्र का किया शिलान्यास

Edited By:  |
Reported By:
amit shah  ne kisano ko di shubhkamna amit shah  ne kisano ko di shubhkamna

देवघर: गृह मंत्री अमित शाह ने आज जसीडीह स्थित इंडस्ट्रियल एरिया में इफ्को नैनो यूरिया संयंत्र का भूमि पूजन एवं शिलान्यास किया. इफ्को के अधिकारियों ने गृहमंत्री अमित शाह का पुष्प देकर स्वागत किया.

इस अवसर पर गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि किसानों के लिए यह काफी लाभदायक है. किसानों की सेवा इफ्को कर रही है. उम्मीद है कि देश ही नहीं विश्व के किसानों को ये काम करेगा. भूमि संरक्षण के साथ ट्रांसपोर्टिंग कि भी सुविधा किसानों को होगी. अमित शाह ने किसानों को शुभकामना दिया.

इफ्को नैनो 1 बोतल 500 मिलीलीटर नैनो यूरिया दानेदार यूरिया की एक बोरी के बराबर काम करेगा.इससे कृषि उत्पादन और किसानों की आय में वृद्धि होगी. जलवायु एवं मृदा के प्रदूषण में भी कमी होगी. उपज की गुणवत्ता में वृद्धि होगी. वहीं परिवहन एवं भंडारण में किफायती एवं सुविधाजनक होगी. सस्ता एवं प्रभावी, सभी के लिए सुरक्षित एवं हानि रहित होगी.

कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी, राज्यसभा सांसद सह प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश, विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी, पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास, दुमका सांसद सुनील सोरेन, सारठ विधायक रंधीर सिंह, देवघर विधायक नारायण दास, राजमहल विधायक अनंत ओझा, गोड्डा विधायक अमित मंडल, बोरिया के पूर्व विधायक ताला मरांडी, कई सांसद और विधायक मौजूद हैं.


Copy