विरोध मार्च : अग्निपथ योजना को वापस लेने की मांग को लेकर महागठबंधन के नेताओं ने विधानसभा से राजभवन तक किया मार्च

Edited By:  |
agnipath yaojna ke khilaf bihar me mahagathbandhan ka rajbhawan march. agnipath yaojna ke khilaf bihar me mahagathbandhan ka rajbhawan march.

अग्निपथ योजना के विरोध में आन्दोलन करने वाले के खिलाफ दर्ज FIR वापस हो और गिरफ्तार छात्रों को छोड़ा जाए-तेजस्वी

Patna:-अगिनपथ योजना के विरोध में आज बिहार में महागठबंधन के द्वारा विरोध मार्च निकाला गया...नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के नेतृत्व में आरजेडी एवं भाकपा माले समेत सभी वामपंथी नेताओं ने विधानसभा से लेकर राजभवन तक पैदल मार्च किया.

इस मार्च में तेजस्वी के साथ ही पूर्व सीएम राबड़ी देवी ,तेजप्रताप समेत आरजेडी एवं वामपंथी दलों के लगभग सभी विधायक,विधान पार्षद और पार्टी के नेता शामिल हुए.बाद में तेजस्वी के नेतृत्व में 13 सदस्यीय प्रतिनिधमंडल ने राज्यपाल से मुलाकात कर अपना ज्ञापन सौंपा.

मीडिया से बात करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि अगर केन्द्र सरकार अग्निपथ योजना को वापस नहीं लेगी तो वेलोग दिल्ली में राष्ट्रपति भवन मार्च निकालेगे.

तेजस्वी यादव ने राज्यपाल को ज्ञापन देने के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि राज्यपाल को इस विषय पर हमने ज्ञापन दिया है,पूरे देश के युवा अग्निपथ स्कीम से आक्रोशित हैं.4 साल बाद युवाओं का भविष्य इस योजना से खतरे में है.उनलोगों ने आंदोलन में हुए एफआईआर खत्म करने और गिरफ्तार छात्रों को छोड़ने की मांग की है.तेजस्वी ने कहा कि इस मसले पर हमने 20 सवाल पूछा था,पर उसका जवाब हमें नहीं मिला.

सेना में पूर्व में जो बहाली होती थी और जो सेना को जो सुविधा मिलती थी वह सुविधा अग्निवीर को मिलेगी या नहीं. अग्निपथ योजना से युवाओं का भविष्य खतरे में है.ग्रेच्युटी बचाने के लिए सरकार यह काम कर रही है.बीजेपी को शर्म आनी चाहिए जो अग्नि वीरों को पैसे मिलने की बात 4 साल बाद कर रहे हैं.4 साल बाद अग्नि वीरों को भाजपा कार्यालय में रखेंगे यह बात शर्म आने वाली बात है.देश की संपत्तियों को बेचा जा रहा है और हम इसे बर्दाश्त नहीं करने वाले हैं.तेजस्वी ने कहा कि देश के युवा शांत हो गए हैं तो इसका मतलब यह नहीं कि विरोध नहीं है.हिंसा कर ही विरोध किया जाए.यह कोई जरूरी नहीं है. देश की सैनिक भारत की रक्षा कैसे करेंगे उन्हें अपनी नौकरी जाने का इंतजार कर रहें हैं.4 साल बाद देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. इस योजना से अग्नि वीरों को रुपए मिलने की बात कर युवाओं का अपमान कर रही है. भाजपा सरकार सही तरीके से योजनाओं को चलाएं नहीं तो उसका अंजाम बुरा होगा. यह सरकार नौकरी देने आई है या नौकरी छीनने आई है.तेजस्वी ने कहा कि अग्निपथ योजना पर प्रधानमंत्री क्यों चुप हैं. इस विषय पर बिहार के मुख्यमंत्री क्यों चुप हैं.विरोध या समर्थन करना है तो वे खुलकर करें,पर उनकी चुप्पी का क्या मतलब है. भाजपा खुद हिंसा भड़काना चाहती है और दूसरे पर निशाना साध रही है.

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने कहा कि अग्निवीर बहाली को लेकर देश की जनता भाजपा को माफ नहीं करेगी.देश के युवाओं को नाले में धकेलने का काम केन्द्र सरकार कर रही है.


Copy