राजनीति : अग्निपथ के बहाने BJP-JDU के बीच खिची तलवार..MLC संजय पासवान ने दिए अहम सुझाव

Edited By:  |
AGNIPATH KE BAHANE BJP JDU KE BEECH KHICHI TALWAREN.MLC SANJAY NE TWIT KAR DI SALAH. AGNIPATH KE BAHANE BJP JDU KE BEECH KHICHI TALWAREN.MLC SANJAY NE TWIT KAR DI SALAH.

patna:-अग्निपथ योजना के बहाने बिहार के एनडीए सरकार के घटक दलों के बीच तलवारे खीची हुई है.दोनो तरफ से हो रही बयानबाजी के बीच बीजेपी के MLC संजय पासवान ने ने बड़ा बयान देकर बीजेपी जेडीयू के बीच कॉर्डिनेशन कमिटि बनाने की मांग की है और पूर्व डिप्टी सीएम रहे सुशील मोदी को इसके लिए पहल करने का आग्रह किया है.संजय पासवान के मुताबक बीजेपी और जेडीयू के बीच चल रहा विवाद महज अग्निपथ योजना को लेकर नहीं है बल्कि ठीकेदारी प्रथा से लेकर निजी एजेंसी पर बढती निर्भरता को वजह बताया गया है.

संजय पासवान ने ट्वीट के जरिए कई सारे मुद्दों को उठाया है.संजय पासवान के ट्वीट के मुताबिक.. मामला केवल अग्निवीर का नहीं है संजय बाबू और ललन बाबू ... दो दशकों से चल रहे adhoc प्रथा , contract रोज़गार , casual,आउट्सॉर्सिंग ,ठेकेदारी work बिहारी से छीनकर बड़े कम्पनी corporate को देना , अन्य राज्यों से बिहारी को भगाना, जीविका दीदी पर अति भरोसा,और अव्वल NDA की sitting meeting का नहीं होना आदि आदि .... इसी सब का परिणाम है , मिल बैठ कर निदान करने का काल है - जल्द से जल्द सुशील मोदी जी की अगुआई में दोनो दलों के core कमिटी को बैठक करने का मेरा सुझाव है.

बताते चलें कि अग्निपथ योजना के विरोध में सबसे उग्र आन्दोलन बिहार मे हुआ है,जिसमे कई ट्रेनों एवं गाड़ियों को आग के हवाले करने के साथ ही बीजेपी के नेताओं एवं उनके घरों पर हमला किया गया है.इस हमले को लेकर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने नीतीश सरकार की पुलिस पर सवाल उठाए थे जिसके बाद जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह और पार्टी के संसदीय दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशावाहा ने संजय जयसवाल पर पलटवार करते हुए करारा प्रहार किया था.इसके बाद से बीजेपी और जेडीयू के आपसी रिश्ते में एक बार फिर से कड़वाहट आने लगी है.इस कड़वाहट को कम करने के लिए संजय पासवान ने एक सुझाव दिया है.अब देखना है कि इस सुझाव पर बीजेपी या जेडीयू के तरफ से किस तरह के प्रतिक्रिया आती है.


Copy