रक्षा मंत्रालय का बडा एलान : अपेक्षित पात्रता मानदंड को पूरा करने वाले 'अग्निवीरों' के लिए रक्षा मंत्रालय में 10% रिक्तियों का आरक्षण

Edited By:  |
Reported By:
AGNIPATH AGNIPATH

पटना। मोदी सरकार द्वारा सशस्त्र सेना के लिए लाई जा रही अग्निपथ को लेकर हर तरफ विरोध हो रहा है. सरकार पर यह दबाव है कि वे इस योजना को पास ले। लेकिन सरकार इसे वापस लेने के मूड में नहीं है। कल सेनाध्यक्ष मनोज पांडे ने कहा था कि दो दिनों में इस योजना की अधिसूचना जारी कर दी जाएगी। वहीं शनिवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने तीनों सेना के प्रमुखों के साथ बैठक की। और बडा एलान किया कि वे कैडिंडेट जो अपेक्षित पात्रता मानदंड को पूरा करेंगे उन 'अग्निवीरों' के लिए रक्षा मंत्रालय में 10% रिक्तियों को आरक्षित किया जाएगा।

इस बारे में रक्षा मंत्रालय ने ट्वीट कर जानकारी दी है। मंत्रालय की ओर से कहा गया कि इस प्रस्ताव को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपनी मंजूरी दे दी है। रक्षा मंत्रालय ने यह भी कहा कि 10% आरक्षण भारतीय तटरक्षक बल और रक्षा नागरिक पदों और सभी 16 रक्षा सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों में लागू किया जाएगा। यह आरक्षण भूतपूर्व सैनिकों के लिए मौजूदा आरक्षण के अतिरिक्त होगा।


Copy