अब क्या होगा : CM हेमंत से 9 घंटे तक पूछताछ ..ED के अगले कदम पर झारखंड की नजर...

Edited By:  |
Reported By:
After questioning cm hemnat,people of jharkhand are now eyeing eds next step. After questioning cm hemnat,people of jharkhand are now eyeing eds next step.

रांची :-अवैध खनन खनन मामले में ईडी ने करीब 9 घंटे तक सीएम हेमंत सोरेन से पुछताछ की है..इस पूछताछ के बाद झारखंड की राजनीति में बयानबाजी के दौर लगातार जारी है.हेमन्त सोरेन ने अवैध खनन मामले में खुद को किसी तरह की भूमिका से इंकार किया है.और बीजेपी पर परेशान करने का आरोप लगाया है.

हेमंत सोरेन गुरूवार को करीब 12 बजे रांची स्थित ईडी कार्यालय पहुंचे थे और करीब 9 बजे रात में अपनी पत्नी कल्पना सोरेन के साथ ईडी कार्यालय से बाहर निकले थे.रात में कल्पना सोरेन भी ईडी कार्यालय पहुंची थी.

मिली जानकारी के अऩुसार ईडी के ज्वाइंट डायरेक्टर समेत तीन अधिकारियों की टीम ने सीएम से अवैध खनन मामले से संबंधित कई सवाल किये.ईडी के कई सवालों का हेमंत सोरेन ने सीधा जवाब दिया जबकि कई सवालों को वे टाल गए.हलांकि जेएमएम के वरिष्ठ नेता व महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने पत्रकारों से बात करते हुए कह कि मुख्यमंत्री ने ईडी के हर जिज्ञासा को शांत करने की कोशिश की.वहीं कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने ऑल इज वेल कहा है.

बताते चलें कि अवैध खनन मामले में ईडी ने पहले तीन नवंबर को ही पेश होने को कहा था, लेकिन सीएम ने अपनी व्यस्तता और विधि विशेषज्ञों से राय-मशविरा के लिए तीन हफ्ते का समय मांगा था. इसके बाद ईडी ने 17 नवंबर, 2022 को पेश होने के लिए समन दिया था.इस समन के बाद हेमंत ने 16 नवंबर को खुद को पेश होने को लेकर पत्र लिखा था पर ईडी ने उनके पत्र को खारिज करते हुए 17 नवंबर को ही आने को कहा था.17 नवंबर को हेमंत सोरेन ईडी कार्यालय पहुंचे थे और उससे पहले उन्हौने मीडिया से बात करते हुए खुद पर लगे आरोपो के सिरे से खारिज किया था और बीजेपी पर उनकी सरकार को अस्थिर करने का आरोप लगाया था.

उनकी ईडी नें पेशी से पहले यह भी चर्चा हो रही थी कि हेमंत सोरेन अगर गिरफ्तार हो जातें हैं तो फिर झारखंड की राजनीति में भूचाल आ सकता है.इसको लेकर एक दिन पहले ही हेमंत सोरेन ने यूपीए गठबंधन की बैठक की थी और सभी विकल्पों पर चर्चा की थी.अब देखना है कि हेमंत सोरेन सोरेन से पुछताछ के बाद ईडी का अगला कदम क्या होता है.क्योंकि ईडी के कदम पर ही झारखंड की राजनीति आगे टिकी रहने वाली है.


Copy