आर्यन खान ड्रग्स केस : केस के तार मोतिहारी जेल में बंद कैदी से है या नहीं ?? अभी संशय..

Edited By:  |
Reported By:
aaryan khan case aaryan khan case

पटना। शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान के ड्रग्स केस में उस समय सनसनी फैल गयी थी जब मुंबई में पकडे गए एक ड्रग सप्लायर अजय वंशी ने पूछताछ के दौरान मोतिहारी जेल में बंद अपने भाई विजय वंशी का नाम लिया था। उसके बाद यह सवाल उठने लगे कि इस हाईप्रोफाइल ड्रग्स के तार कहीं बिहार के मोतिहारी से तो नहीं जुडे ?

जानिये क्या है मामला

मोतिहारी के चकिया टॉल प्लाजा के पास 19 सिंतबर 20 को स्विफ्ट कार से 20 किलो चरस बरामद हुआ था। जिसमें चरस के साथ दो लोग को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। बरामद चरस की अंतरराष्ट्रीय कीमत करीब 5 करोड़ रुपया आका गया थी। जिसमें महाराष्ट्र के मलाड का विजय वंशी और उस्मान शेख को गिरफ्तार किया गया था।

अब इसमें ताजा मामला ये है कि मुम्बई में ड्रग सप्लायर अजय वंशी 2.5 किलो चरस के साथ पकड़ा गया था जिसके बाद अजय वंशी ने अपने भाई विजय वंशी का नाम बताया था और ये भी बताया था कि विजय वंशी अपने एक साथी के साथ मोतिहारी जेल में बंद है। इसके बाद मुम्बई पुलिस मोतिहारी पुलिस से संपर्क कर 8 अक्टूबर को मोतिहारी पहुँची और 4 दिन रहने के बाद कोर्ट में प्रोडक्शन वारंट के लिए प्रे की। जिसके बाद मुम्बई पुलिस उसे मुंबई ले जाने के लिए जेल अधीक्षक से मुलाकात की। फिर जेल अधीक्षक ने जिला पुलिस अधीक्षक से सत्यापन के लिए पत्राचार की, लेकिन पुलिस अधीक्षक के यहाँ से अभी तक सत्यापन नही होने के कारण विजय वंशी अभी भी मोतिहारी जेल में बंद है और दुबारा अभी तक मुबंई पुलिस जिला पुलिस से संपर्क नही की है। मोतिहारी जिला पुलिस ने मुम्बई पुलिस से भी संपर्क में संपर्क किया था। लेकिन अभी तक न तो मुम्बई पुलिस ने कोई जबाव दिया है और न ही इस समय मुम्बई पुलिस के किसी टीम के मोतिहारी आने की कोई सूचना है।

इस संबंध में मोतिहारी के एसपी नवीन चन्द्र झा ने अनौपचारिक बातचीत में कहा कि सीधे तौर पर मुम्बई ड्रग्स केस के तार मोतिहारी जेल में बंद कैदी से जुडते हुए नहीं दिखते। एसपी का यह कहना था कि विजय वंशी की गिरफ्तारी तो आर्यन खान केस से काफी पहले हुई थी। ऐसे में फिलहाल ऐसा कोई कनेक्शन होता नहीं दिखता।


Copy