आर्थिक तंगी से उजड़ा परिवार : पिता ने उठाया खौफनाक कदम, दहल गया पूरा यूपी-बिहार

Edited By:  |
aarthik tangi se ujda pariwar aarthik tangi se ujda pariwar

DESK : आर्थिक तंगी से नवादा में हुए सामूहिक आत्महत्या का मामला अब तक ठंडा भी नहीं हुआ कि अब एक और नए मामले ने पूरे बिहार को दहला दिया। आर्थिक तंगी झेल रहे एक पिता ने अपनी दो बेटियों के साथ अपनी जीवनलीला ही समाप्त कर दी। बताया जा रहा है कि पत्नी के इलाज में अपना सबकुछ बेच चुका था।

मामला गोरखपुर के शाहपुर इलाके से सामने आ रहा है जहां 3 लोगों की आत्महत्या से सनसनी फैल गई है। गीता वाटिका स्थित घोसीपुरवा में पिता और 2 बेटियों ने दुपट्टे के सहारे फंदा बनाकर खुदकुशी कर ली। सूचना मिलते ही मौके पर एसपी सिटी और फॉरेंसिक टीम जांच पड़ताल करने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। शुरूआती जांच में पुलिस ने बताया कि यह परिवार आर्थिक तंगी से जूझ रहा था।

बताया जा रहा है कि ओम प्रकाश अपने बड़े बेटे जितेंद्र श्रीवास्तव और उसके परिवार के साथ गोरखपुर के शाहपुर इलाके में रहते थे। यह परिवार मूल रूप से बिहार के सिवान का रहने वाला था। जितेंद्र श्रीवास्तव की पत्नी सिम्मी की दो साल पहले कैंसर से मौत हो गई थी। उनकी दोनों बेटियां मान्या श्रीवास्तव (16) और मानवी श्रीवास्तव (14) आवास विकास स्थित सेन्ट्रल एकेडमी में कक्षा नौ और सात में पढ़ती थीं।

1999 में मैरवा स्टेशन पर ट्रेन से गोरखपुर आते समय एक पैर कट गया था। कृत्रिम पैर के सहारे घर में ही सिलाई का काम कर पूरे परिवार का जीवनयापन कर रहे थे। मृतक युवक के पिता भी एक प्राइवेट अस्पताल में सिक्योरिटी की नौकरी कर परिवार को सहयोग करते थे। घटना के बाद जब वो सुबह अपने घर ड्यूटी से लौटे तो घर के अंदर का दृश्य देख उनके होश उड़ गए। आनन-फानन में पुलिस को घटना की जानकारी दी जिसके बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया।


Copy