इंडोनेशिया के जावा में भूकंप के तेज झटके : घर छोड़कर सड़क पर भागते नजर आए लोग. 300 से ज्यादा लोग घायल..कम से कम 44 की मौत..

Edited By:  |
44 killed more than 300 injured in strong earthquake in indonesia. 44 killed more than 300 injured in strong earthquake in indonesia.

जकार्ता:- बड़ी खबर इंडोनेशिया से हैं...यहां आये भूंकप में काफी तबाही हुई है और कम से कम 44 लोगो की मौत हो गई है जबकि 300 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं.

मिली जानकारी के अनुसार इंडोनेशिया के पश्चिमी जावा प्रांत में 5.6 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं.यूएस जियोलाजिकल सर्वे ने कहा कि 5.6 तीव्रता का भूकंप पश्चिम जावा प्रांत के सियानजुर क्षेत्र में 10 किलोमीटर (6.2 मील) की गहराई पर केंद्रित था।

इस भूकंप से कई इमारतें क्षतिग्रस्त हो गई हैं वहीं झटके के बाद लोग घरों से बाहर निकल कर सड़क पर भागते हुए नजर आए.वहीं राष्ट्रीय आपदा न्यूनीकरण एजेंसी ने कहा कि एक इस्लामिक बोर्डिंग स्कूल, एक अस्पताल और अन्य सार्वजनिक सुविधाओं सहित दर्जनों इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं,जिसमें कई जान चली गई है,वहीं हताहतों की संख्या और क्षति के बारे में अभी भी जानकारी एकत्र की जा रही है।


Copy