आज रिलीज हो रही है सुपर 30, 71 देशों में होगी फिल्म रिलीज

Edited By:  |
3833 3833

पटना: पटना के मैथ्स टीचर आनंद कुमार के जीवन पर बनी फिल्म सुपर 30 आज रिलीज हो रही है। आनंद कुमार का किरदार मशहूर अभिनेता ऋतिक रोशन अदा कर रहे हैं। फिल्म के प्रमोशन के बीच ही आनंद ने एक इंटरव्यू में अपनी बीमारी के बारे में बताया। आनंद कुमार को ब्रेन ट्यूमर हो गया है। पिछले पांच साल से आनंद इस बीमारी से जूझ रहे हैं।

71 देशों में रिलीज होगी फिल्म

ऋतिक रौशन ने अपने फिल्मी करियर में कई हिट फिल्म दी है मगर सुपर-30 उनकी पहली ऐसी फिल्म होगी जो एक साथ 71 देशों में रिलीज होगी। जर्मनी के 38 स्थानों पर फि़ल्म दिखाई जाएगी। जर्मनी में हिंदी और अंग्रेजी नहीं बोली जाती पर सब टाइटल से लोगों को सुपर-30 दिखाई जाएगी। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी आज सरकारी स्कूल में पढऩे वाले गरीब बच्चों के साथ फि़ल्म देखने जाएंगे। वहीं मुंबई में भी आज फि़ल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग रखी गई है। स्वयं ऋतिक भी इस फिल्म को लेकर बहुत उत्साहित हैं। ऋतिक ने काफी जोर-शोर से फिल्म का प्रमोशन किया है। फि़ल्म में पटना के किलकारी संस्था के 25 बच्चों के साथ आनंद कुमार की कोचिंग के कुछ छात्रों ने भी अहम रोल निभाया है।

हर साल 30 मेधावी छात्र क्रैक करते हैं आईआईटी-जेईई
आनंद कुमार बिहार में जाना पहचाना नाम है। पिछले कई सालों से आनंद कुमार पटना के गरीब होनहार और मेधावी बच्चों के मसीहा बने हुए हैं। आईआईटी-जेईई की प्रवेश परीक्षा में गरीब छात्रों को प्रशिक्षित करते हैं। अभी तक हर साल सुपर 30 को शतप्रतिशत सफलता मिली है। आनंद कुमार को 2010 में टाइम पत्रिका में द बेस्ट मैन ऑफ एशिया के रूप में सम्मानित किया गया था।

पिछले पांच सालों से चल रहा है इलाज

आनंद कुमार को 2014 में ही ब्रेन ट्यूमर के बारे में पता चल गया था। पटना-दिल्ली-मुंबई के बड़े अस्पतालों में आनंद का इलाज चल रहा है। मुंबई के हिंदुजा हॉस्पिटल में अभी आनंद का इलाज चल रहा है।


Copy