news-details

17 वर्षों से मोदी ने नहीं ली कभी छुट्टी ,रोज देखते हैं नरेंद्र मोदी एप, गल्फ न्यूज़ को पीएम मोदी का इंटरव्यू

गुजरात का मुख्यमंत्री बनने से लेकर प्रधानमंत्री बनने के अभी तक के कार्यकाल में नरेंद्र मोदी ने एक दिन की भी छुट्टी नहीं ली है। 2001 में वे गुजरात के सीएम बने थे। वे चार से छह घंटे तक सोते हैं और रोज नरेंद्र मोदी मोबाईल एप पर लोगों की प्रतिक्रिया देखते हैं। गल्फ न्यूज़ एक्सप्रेस को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने अपनी दिनचर्या और राजनीतिक अनुभव साझा किये हैं। 

दुनिया के तीन सर्वाधिक शक्तिशाली राजनेताओं में शुमार मोदी ने बताया कि गुजरात का सीएम बनने से पहले वे देश का लगभग हर जिला घूम चुके थे। अपने सोने के घंटे के बारे में बताते हुए कहा -\'मैं चार से छह घंटे की नींद लेता हूं जो काम पर निर्भर करता है। वास्तव में मुझे बहुत गहरी नींद आती है और मैं बिस्तर पर जाते ही सो जाता हूं।’उन्होंने कहा, ‘मैं सोते समय कोई चिंता नहीं करता और रोज सुबह तरोताजा होकर जागता हूं एवं नए दिन का स्वागत योग से करता हूं।’ ’उन्होंने कहा, ‘बिस्तर पर जाने से पहले मेरे पास भेजे गये दस्तावेज को देखता हूं। मैं अगले दिन की बैठकों की भी तैयारी करता हूं।’अपने पसंदीदा भोजन के बारे में पूछे जाने उन्होंने कहा, ‘मैं खाने का बहुत शौकीन नहीं हूं। मैं रोज साधारण शाकाहारी भोजन पसंद करता हूं। देश के प्रत्येक राज्य के खाने की अपनी खासियत है। चूंकि, मुझे देश के सभी राज्यों का दौरा करने का अवसर मिला है और इस दौरान मैंने सभी तरह के व्यंजनों का स्वाद लिया है।’ 

आपको किस व्यक्ति ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया ,इस प्रश्न के जवाब में पीएम ने स्वामी विवेकानंद, सरदार वल्लभ भाई पटेल, महात्मा गांधी, भगत सिंह, डॉ. बाबा साहेब अम्बेडकर के साथ बेंजामिन फ्रैंकलिन का भी नाम लिया। एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि सोने के पहले वे रोज नरेंद्र मोदी एप देखते हैं। यह लोगों से जुड़े रहने का सबसे अच्छा तरीका है। 

You can share this post!

Leave Comments

madhuranjan kumar:   This Demo Message
madhuranjan kumar:    This Is Demo Message
Chandu.lal.marandi:   


You have characters left.