•  गरीबों के लिए खाद्यान्न का पैसा अब सीधे उनके खाते में जायेगा, CM की घोषणा             •  पाकिस्तान से लौटी गीता पर सोखा किस्कू ने फिर किया दावा             •  धनबाद में ट्रिपल मर्डर, महिला और दो बच्चों के मिले शव             •  बाबूलाल मरांडी, प्रदीप यादव समेत 54 नेताओं की गिरफ्तारी का आदेश             •  CM नीतीश ने शहीद जवान बीके यादव के परिजनों को 11लाख रुपये देने की घोषणा की             •  बिहार में 31 अक्टूबर तक मतदाता सूची में जोड़ा जायेगा नाम             •  जेल से भागने की फिराक में थे माओवादी, यूं पकड़ी गई चालाकी             •  देश की गरीबी दूर कर रही प्रधानमंत्री मुद्रा योजना, गरीबों को मिला साहूकारों से छुटकारा             •  बिहार के 38वें राज्यपाल बने सत्यपाल मलिक, शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए सीएम             •  सिमुलतला आवासीय विद्यालय के लिए प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट जारी             •  विश्व धर्म सम्मेलन में नीतीश ने कहा- यहां से दहेज प्रथा के खिलाफ जाएगा मैसेज             •  नहीं सुधरा पाक, लगातार बढ़ा रहा तनाव             •  काबुल में मस्जिद के बाहर आत्मघाती हमला, 4 लोगों की मौत             •  प्रद्युमन की हत्या के बाद रेयान स्कूल में एक और बच्चे के साथ बेरहमी से पीटाई, पहुंचा अस्पताल !             •  मैं नौकरी चाहता तो आप इस जगह ना होते: जेटली पर यशवंत सिन्हा का पलटवार             •  बतौर रक्षा मंत्री पहली बार J&K पहुंचीं सीतारमण, बॉर्डर पर पोस्ट देखने गईं             •  मुंबई के रेलवे स्टेशन पर भगदड़ से 22 की मौत, ब्रिज ढहने की उड़ी थी अफवाह             •  जयंत सिन्हा ने कहा, नई इकोनॉमी ज्यादा ट्रांसपेरेंट और इनोवेटिव होगी। हर शख्स को अपनी जिंदगी बेहतर बनाने का मौका मिलेगा             •  यशवंत सिन्हा अपने पहले के रुख पर कायम हैं। गुरुवार को उन्होंने फिर मोदी सरकार की उसके फैसलों को लेकर आलोचना की।             •  सिनसिनाटी ओपन से बाहर हुए सानिया और बोपन्ना, भारत की चुनौती खत्म
 मुंबई के रेलवे स्टेशन पर भगदड़ से 22 की मौत, ब्रिज ढहने की उड़ी थी अफवाह  
Last Updated
29/09/2017  04:26:22:PM  IST
 
News Tag
मुंबई के रेलवे स्टेशन पर भगदड़ से 22 की मौत, ब्रिज ढहने की उड़ी थी अफवाह
 
 
Quick Share
 Share on Facebook    Tweet This

मुंबई - मुंबई में एल्फिंस्टन रोड और परेल उपनगरीय रेलवे स्टेशनों को जोडने वाले फुटओवर ब्रिज पर मची भगदड में अबतक 22 लोगों की जान चली गयी है जबकि इस हादसे में कई लोग घायल हो गये हैं. सूबे के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने मृतकों के निकट परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये सहायता राशि देने और घायलों का इलाज सरकारी खर्च पर कराने की घोषणा की है.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने ट्वीट किया है कि मृतकों के निकट परिजन को पांच लाख रुपये मुआवजे के तौर पर दिये जायेंगे जबकि घायलों के इलाज का सारा खर्च सरकार उठाएगी. उन्होंने लिखा है, महाराष्ट्र सरकार और रेल मंत्रालय आवश्यकता पड़ने पर मामले की जांच करवाएगी... कडी कार्रवाई की जाएगी.

फडणवीस ने ट्वीट किया है, मुंबई के एल्फिंस्टन रेलवे स्टेशन के फुटओवर ब्रिज पर मची दुर्भाग्यपूर्ण भगदड़ के बारे में जानकर बहुत दुखी हूं.अपने प्रियजनों को खोने वालों और प्रभावित होने वालों के लिए मेरा मन बहुत दुखी है. उन्होंने लिखा है, मुख्य सचिव और मुंबई के पुलिस आयुक्त से बात की. उन्हें तत्काल अस्पताल पहुंचने और मामले की निगरानी करने तथा सभी को सहायता सुनिश्चित करने को कहा है. केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल मुंबई पहुंच गये हैं और मामले पर नजर रख रहे हैं.मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किये गसे हैं. (24136051/ 24107020/ 24131419). राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मुंबई में भगदड़ में हुई मौतों पर दुख जताया है. इधर मुंबई पुलिस ने ट्वीट करके कहा कि KEM अस्पताल में भर्ती घायलों को  A negative, B negative और AB negative blood की जरूरत है. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे भी हादसे वाली जगह पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया.

पीयूष गोयल ने दिये उच्च स्तरीय जांच के आदेश

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने मुंबई में एल्फिंस्टन रोड और परेल उपनगरीय रेलवे स्टेशनों को जोडने वाले फुटओवर ब्रिज पर मची भगदड में कम से कम 22 लोगों के मारे जाने की घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिये हैं. केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट किया है, अब मुंबई पहुंचा हूं... एल्फिंस्टन रोड फुटओवर ब्रिज पर मची दुर्भाग्यपूर्ण भगदड में मासूम जिंदगियों के नुकसान से शोक संतप्त हूं. उन्होंने लिखा है, शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं. मैं घायलों के जल्दी स्वस्थ्य होने की प्रार्थना करता हूं. गोयल ने ट्वीट किया है, मैंने पश्चिम रेलवे के मुख्य सुरक्षा अधिकारी के नेतृत्व में उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिये हैं. इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने घटना पर शोक जताते हुए कहा था कि रेल मंत्री पीयूष गोयल वहां मौजूद हैं और हरसंभव सहायता सुनिश्चित कर रहे हैं.
 

पीएम मोदी का ट्वीट
प्रधानमंत्री मोदी ने ट्विटर पर लिखा है, मुंबई में मची भगदड में जिन लोगों की जान गयी है उनके प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं. मेरी प्रार्थनाएं घायलों के साथ हैं. मुंबई में हालात पर लगातार नजर रखी जा रही है. पीयूषगोयल मुंबई में हैं और हालात का जायजा लेते हुए हरसंभव सहायता सुनिश्चित कर रहे हैं.

अफवाह के बाद भगदड़

एलफिंस्टन रेलवे स्टेशन के फुट ओवर ब्रिज पर भगदड़ मचने की खबर है. जानकारी के अनुसार इस भगदड़ में 22 लोगों की जान चली गयी है जबकि 25-30 लोग घायल हो गये है. बताया जा रहा है कि भगदड़ सुबह के 10:30 बजे हुई. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ब्रिज गिरने की अफवाह के बाद भगदड़ मची थी. बताया जा रहा है कि ब्रिज पर भारी भीड़ थी , इसी बीच ब्रिज गिरने की अफवाह किसी ने फैला दी. मौके पर राहत दल पहुंच गया और बचाय कार्य जारी है. गौरतलब है कि एलफिंस्टन रेलवे स्टेशन पर आमतौर पर भी काफी भीड़ देखने को मिलती है. ब्रिज को लेकर पहले भी चेतावनी दी गयी थी लेकिन प्रशासन की तरफ से इस ओर ध्यान नहीं दिया गया.

 

घायल केईएम अस्पताल में भर्ती
बताया जा रहा है कि घायलों को केईएम अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है. वहीं, पुलिस ने जानकारी दी कि मुंबई में एल्फिंस्टन रोड और परेल उपनगरीय रेलवे स्टेशनों को जोडने वाले फुटओवर ब्रिज पर भगदड़ में 22 लोगों की मौत हो गयी है जबकि 20 लोग गंभीर रूप से घायल हुए है. घायलों को इलाज के लिए नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. रेलवे के पीआर ने बताया कि अचानक बारिश की वजह से लोग स्टेशन पर रुक गये जिसके बाद बाहर जाने के लिए धक्का मुक्की होने लगी. इसी बीच भगदड़ मच गयी.  

  COMMENTS
 
 
new scity
REGIONAL NEWS
KASHISH NEWS OTHER SERVICES BE CONECTED   LINKS
© 2017 Kasish News. All rights reserved. Developed By : SAM Softech