news-details

रेलवे परीक्षा में आईटीआई की बाध्यता ख़त्म: पीयूष गोयल, बिहारी युवाओं की बड़ी जीत

रेलवे भर्ती परीक्षा में आईटीआई पास होने की अनिवार्यता ख़त्म कर दी गई है। यह घोषणा रेल मंत्री पीयूष गोयल ने आज दिल्ली में की। इसे बिहारी नौजवानों की बडी सफलता माना  जा रहा  है। पिछले एक सप्ताह से पटना में बेरोजगार युवा उग्र आंदोलन कर रहे थे। 

 

कस्तूरबा गाँधी की आज पुण्य तिथि है। 1944 में आज ही के दिन उनका निधन हुआ था। अंतिम कुछ दिनों में बापू दिनभर उनका हाथ पकडे बिस्तर के बगल में बैठे रहते थे। 

अबतक अपराधी ही फरार हुआ करते थे लेकिन आज पुलिस के फरार होने की खबर भी आई है। और वह भी एक दो नहीं पूरे 200 जवान पटना पुलिस लाइन से वर्षों से फरार हैं। यह संख्या अंतिम नहीं है। अभी जाँच जारी है।

बासू  भगनानी की फिल्म \' बेलकम टू न्यूयार्क\' रिलीज होने के पहले ही विवादों में आ गई है। फिल्म में एक गाना पाकिस्तानी गायक ने गया है। इसका विरोध हो रहा है। इस गाने को फिल्म से निकलने की मांग हो रही है। .

झारखण्ड के खूंटी जिले के कुरुंगा गांव में CRPF जवानों को ग्रामीणों ने करीब 7 घंटे तक बंधक बना कर रखा। जवान पुलिस  वहां ग्राम प्रधान बिरसा मुंडा को गिरफ्तार करने गए थे। उन्हें गिरफ्तार न करने के आश्वासन के बाद ही जवानों को मुक्त किया गया।  पिछले वर्ष भी खूंटी में ऐसी घटना हुई थी। 

राष्ट्रमंडल संसदीय संघ के सम्मलेन का उद्धघाटन शनिवार को पटना में हुआ। उद्घाटन लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने किया। सम्मलेन में 52 देशों की विधायिका के प्रमुख भाग ले रहे हैं। सम्मलेन 18 फ़रवरी को समाप्त होगा। 

You can share this post!

Leave Comments

madhuranjan kumar:   This Demo Message
madhuranjan kumar:    This Is Demo Message
Chandu.lal.marandi:   


You have characters left.