Manor-One
  ब्रेकिंग न्यूज़  
  • अगले हफ्ते मोदी सरकार उजागर कर सकती है स्विस बैंक में कालाधन रखनेवालों के नाम

    नई दिल्ली। कालेधन में नाम ना उजागर करने के फैसले को लेकर केंद्र सरकार पर विपक्षियों ने खूब हमला बोला। लगातार विपक्षियों के निशाने पर रहने के बाद सरकार बैकफुट पर आ गई है और अब खबरें है कि अगले ही सप्ताह सुप्रीम कोर्ट में एफिडेविट दाखिल कर सरकार वो लिस्ट सुप्रीम कोर्ट को सौंप सकती है, जिसमें स्विस बैंक में कालाधन रखने वाले 136 खाताधारकों के नाम हैं। अदालत को ये दस्तावेज सीलबंद लिफाफे में सौंपा जाएगा। सुप्रीम कोर्ट को दिए जाने वाले 136 नाम वो होंगे, जिनके खिलाफ ब्लैकमनी रखने के पुख्ता सबूत हैं। वित्त मंत्री अरूण जेटली ने कहा है कि विदेश में कालाधन रखने वालों के नाम उजागर हो गए तो कांग्रेस को ही शर्मिंदा होना पड़ेगा।

    इधर कांग्रेस नेता अजय माकन ने वित्त मंत्री अरूण जेटली के बयान पर आपत्ति जताते हुए कहा है कि कांग्रेस पार्टी को ब्लैकमेल करने की कोशिश ना करें। इसके साथ ही माकन ने ये भी कहा है कि सिर्फ 136 नाम क्यों बल्कि सारे के सारे नाम जो करीब 800 के करीब हैं उन सभी नामों का खुलासा किया जाए।

  • एसएसपी करते रहे सुरक्षा पर बैठक, अधिकारी लेते रहे नींद

    पटना। गांधी मैदान में हुए हादसे के बाद दीपावली और छठ को लेकर पुलिस हर स्थिती से निपटने के लिए तैयार हो रही है और इसको लेकर पुलिस लाइन में ट्रेनिंग प्रोग्राम का आयोजन किया गया । वैसे आईबी ने भी त्योहार को लेकर अलर्ट जारी किया है और उसके बाद पटना पुलिस की टीम चौकस हो चुकी है । त्योहारों के मौके पर आईबी ने बिहार सरकार से चौकसी बरतने के निर्देश दिए हैं। दरअसल एसएसपी ने अधिकीरियों के बुलाया था पर्व के मौके पर ट्रेनिंग देने के लिए लेकिन यहां तो पुलिस के अधिकारी नींद लेते रहे और आराम फरमाते नजर आये।  एसएसपी ने पुलिस अधिकारियों की बैठक बुलायी थी जनता की सुक्षा के मद्देनजर लेकिन अधिकारी इस बैठक में अपनी ही थकान को मिटाते नजर आए। अब भला एसएसपी की बात क्या सुनें जरा सुने जरा सो लूं। बस कुछ ऐसा ही नजारा पूरी बैठक के दौरान दिखा। कई अधिकारी गहरी नींद लेते तो कई झपकी लेते तो कोई उंघते हुए नजर आये।

    जिस तरह से एसएसपी अपनी बात को कहते जा रहे थे तो दूसरी ओर अधिकारी अपनी नींद पूरी करते नजर आ रहे थे। अब इसे देखकर अगर पटना पुलिस को नकारी और लापरवाह कहा जाए तो इसमें कुछ गलत नहीं होगा। और अगर त्यौहार के मौके पर कोई हादसा होता है और अगर गाज इन गैरजिम्मेवार अधिकारियों पर गिरती है तो कुछ गलत नहीं होगा।

    एक ओर जहां एसएसपी की ब्रीफिंग में पुलिस के अधिकारी सोते नजर आए तो दूसरी ओर पटना की सिक्योरिटी  डॉग के हवाले होगी। पटनापुलिस की टीम में टॉमी ,ब्रुनो और ऐसे ही कई नाम वाले कुत्ते विशेष तौर पर दीपावली और छठ पर्व के सिक्योरिटी को देखते हुए लाये गये है। एसएसपी ऑफिस के पास जब विशेष कुत्तों को लाया गया   तो सभी इन्हें देखते रह गये । इन विशेष कुत्तों को बम और एक्सप्लोसिव की भी ट्रेनिंग दी जा रही ताकि वे सूंघकर इनका पता लगा सकें और किसी अनहोनी से बचा सकें।

    अब यहां सबसे बड़ा सवाल ये है कि जहां पुलिस के अधिकारियों को जनता की सुरक्षा से ज्यादा अपनी नींद की परवाह है तो वहीं सुरक्षा का जिम्मा कुत्तों की वफादारी पर है।  




  • सिमडेगा में अज्ञात बीमारी से 7 लोगों की मौत, डॉक्टर्स को एंथ्रेक्स होने का शक

    सिमडेगा । सिमडेगा में एक नयी और अज्ञात बीमारी ने अपने पैर फैला दिए हैं और जिले में फैली अज्ञात बीमारी एन्थ्रैक्स हो सकती है। दरअसल जिले के बानो के कुरूचडेगा में इस अज्ञात बीमारी का मामला सामने आया है। सिमडेगा सदर अस्पताल के सिविल सर्जन एडीएन सिंह ने बीमार लोगों का इलाज करने वाले डॉक्टरों से मिलने के बाद इस बात की आशंका जाहिर की है। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि अगर ये बीमारी न हो तो ही अच्छा है। क्योंकि ये बीमारी बेहद खतरनाक होती है। सिविल सर्जन के मुताबिक अगर ये बीमारी एंथ्रेक्स हुई तो भारत में ये पहला मामला होगा। इस बीमारी को लेकर पूरी सावधानी बरती जा रही है और बीमारी से ग्रसित मरीजों को बंद कमरे में रखकर इलाज किया जा रहा है। खबर ये भी है कि जल्द ही दिल्ली और चेन्नई से मेडिकल टीम को बानो के लिए बुलाया गया है ताकि बीमारी की रोकथाम की जा सके। हालांकि रांची से सात सदस्यीय टीम वहां पहुंच चुकी है। आपको बता दें कि बानो में पिछले कुछ दिनों में अज्ञात बीमारी से अब तक सात लोगों की मौत चुकी है। जबकि 10 से ज्यादा लोग इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती हैं। ग्रामीणों के मुताबिक इस बीमारी से शरीर में पहले फोड़ा निकलता है। फिर शरीर का अंग गलने लगता है और बाद में मरीज़ की मौत हो जाती है। फिलहाल मेडिकल टीम सैंपल लेने में जुटी है और इलाज को लेकर काफी गंभीरता बरती जा रही है।

    जिस वार्ड में ग्रसित मरीजों को रखा गया है उसके कमरे के सामने साफतौर पर लिखा गया है कि प्रवेश वर्जित है। यानि की उस वार्ड में सिर्फ वही डॉक्टर्स प्रवेश कर सकते हैं जो उनका इलाज कर रहे हैं। चूंकि इस अज्ञात बीमारी को लेकर काफी एहतियात बरता जा रहा है क्योंकि इलाज के लिए दिल्ली से मेडिकल की टीम बुलायी गयी है और टीम ही ये रुख्ता कर पायेगी कि ये बीमारी एंथ्रेक्स है या नहीं।  

  • पीएम के श्रीनगर दौरे के पहले पाक ने की सीमा पर फायरिंग

    जम्मू। दिवाली के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जम्मू-कश्मीर यात्रा पर जाने वाले हैं और उनके इस यात्रा के ठीक पहले पाकिस्तान ने एक बार फिर सीज फायर का उल्लंघन किया है और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर फायरिंग की है।वहीं भारतीय सेना भी चुप नहीं बैठी और बीएसएफ के जवानों ने भी पाकिस्तानीफायरिंग का जबरदस्त जवाब दिया।

    अंतरराष्ट्रीय सीमा पर हुई फायरिंग पर बीएसएफ के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि बीएसएफ सीमा सुरक्षा बल की चौकियों पर सांबा जिले के रामगढ़ क्षेत्र में पाकिस्तान की ओर से अचानक और अकारण ही फायरिंग शुरू कर दिया गया। पाकिस्तान की ओर से ये फायरिंग सुबह 9 बजकर 40 मिनट पर शुरू की गई। यहीं नहीं इस सीज फायर में पाकिस्तान ने फायरिंग के लिए ऑटोमैटिक और छोटे हथियारों का प्रयोग किया। जिसका बीएसएफ द्वारा जबरदस्त जवाब दिया गया।

    वहीं खबर ये भी है कि  पाकिस्तान की ओर से रामगढ़ क्षेत्र में पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग फिलहाल बंद है।लेकिन जम्मू जिले के आरएस पुरा के सब-सेक्टर अरनिया में पाकिस्तान बलों ने सुबह 10 बजकर 10 मिनट पर फायरिंग की। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 अक्टूबर को राज्य के बाढ़ प्रभावितों के बीच दीवाली मनाएंगे।



  • ICC वनडे रैंकिंग में विराट पहुंचे दूसरे स्थान पर तो भुवनेश्वर टॉप टेन में

    नई दिल्ली। विराट कोहली ने अपनी परफार्मेंस में कमाल कर दिया है। विराट आइसीसी वनडे रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं जबकि टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार टॉप टेन में जगह बनाने में कामयाब हुए हैं।

    विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी वनडे में धर्मशाला में 127 रन समेत इस सीरीज में 191 रन बनाए। टीम इंडिया ने ये सीरीज 2-1 से जीता। कोहली ने रैंकिंग में साउथ अफ्रीका के हाशिम अमला को पीछे छोड़ते हुए दूसरा स्थान हासिल किया जबकि पहले नंबर पर साउथ अफ्रीका के ही एबी डिविलियर्स हैं।

    वनडे रैंकिंग में टीम इंडिया के कप्तान महेन्द्र सिंह धौनी छठे नंबर पर जबकि शिखर धवन आठवें स्थान पर हैं। सुरेश रैना की रैंकिंग में भी सुधार हुआ है और वो अब 15 वें नंबर पर पहुंच गए हैं। इसके अलावा भारतीय गेज गेंदबाज भुवनेश्वर सातवें नंबर पर पहुंच गए हैं तो रविन्द्र जडेजा छठे स्थान पर आ गए हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में शानदार गेंदबाजी कर दस विकेट लेने वाले मो. शमी 16वें नंबर पर पहुंच गए हैं। टीम रैंकिंग की बात करें तो भारत 113 अंक लेकर साउथ अफ्रीका के साथ संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर बना हुआ है।


 
LIVE NEWS
BIG NEWS
 
Sail city
..PICTURE GALLERY
 
 
व्यापार
केंद्र सरकार का जनता को दिवाली का तोहफा, डीजल हुआ 3 रूपये 37 पैसे सस्ता

नई दिल्ली। केंद्र में बैठी भाजपा की सरकार ने जनता को दिवाली का एक और तोहफा दिया है।वित्त मंत्री अरूण जेटली ने आज डीजल के दाम घटाने के साथ ही और भी की ऐलान किया है।हाल के दिनों...

बॉलीवुड
एक था टाइगर को पछाड़ बैंग बैंग निकली आगे , फिल्म ने बटोरे 323 करोड़

नई दिल्ली। रितिक रोशन की फिल्म 'बैंग बैंग' सलमान की फिल्म एक था टाइगर को पछाड़ते हुए आगे निकल गयी है और फिल्म ने वल्र्डवाइड 323...

 
खेल जगत
PICTURE
आपकी राय
बकौल सचिन ट्वंटी-20 फार्मेट ने क्रिकेट को और रोमांचक बना दिया है. क्या आप सहमत हैं?
 
 
प्रादेशिक
विश्वजगत
 
KASHISH NEWS OTHER SERVICES BE CONECTED   LINKS
© 2014 Kasish News. All rights reserved. Developed By : SAM Softech