ब्रेकिंग न्यूज़  
  • बेगूसराय में भीड़ का कहर , पुलिस के सामने चोर की कर दी लोगों ने धुनायी

    बेगूसराय । बिहार में एक बार फिर से भीड़ ने कानून अपने हाथ में लिया है । बेगूसराय के लोहियानगर में पिछले कई दिनों से हो रही चोरी से परेशान लोगों ने एक चोर को रंगे हाथ  पकड़ लिया। पहले तो लोगों ने चोर के में हाथ-पैर बांधे और फिर आरोपी की पिटाई शुरू कर दी । चोर देर रात पकड़ा गया था तो लोगों ने पहले उसे एक पेड़ से बांधकर रातभर पीटा फिर उसके बाद पुलिस को सूचना दी । मौके पर पहुंची पुलिस के सामने ही भीड़ ने चोर को पीटा  और पुलिस तमाशबीन बने रहे । लोग इतने गुस्से में थे कि लाठी-डंड़े लात-घूसों की बारिश कर रहे थे । बताया जा रहा है कि कई दिनों से इलाके में चोरी की घटना हो रही थी , जिससे मुह्ल्लेवाले परेशान थे । इस बीच देर रात एक शख्स को लोगों ने रंगे हाथों पकड़ लिया ।

  • नेपाल के अगवा कारोबारी सुरेश केडिया मोतिहारी के कोटवा से रिहा, हथियार समेत कई अपराधी भी गिरफ्तार

    मोतिहारी । नेपाल के कारोबारी सुरेश केडिया अपहरणकर्ताओं के चंगुल से रिहा करा लिए गये हैं । सुरेश केडिया को मोतिहारी के कोटवा से बरामद किया गया है। पुलिस मुख्यालय ने इसकी पुष्टि की है । पुलिस ने भारी मात्रा में हथियार के साथ कई अपराधियों को भी गिरफ्तार किया है । सूत्रों के हवाले से खबर है कि इस अपहरण कांड को बबलू देव के गुर्गों ने अंजाम दिया है । बता दें कि बबूल बक्सर जेल में बंद है और पहले भी इस तरह की कई वारदात को अंजाम दे चुका है । बता दें कि 26 मई की शाम व्यवसायी सुरेश केडिया का अपहरण कर लिया गया था । सुरेश की बरामदगी के लिए बिहार-नेपाल बार्डर पर पुलिस लगातार छापेमारी कर रही थी । नेपाल की ओर से बिहार सरकार से मदद भी मांगी गयी थी। साथ ही बिहार में ही अपहरण की आशंका जतायी गयी थी। इसके बाद पुलिस ने तुरंत कार्रवाई की ।    

  • रिम्स के कैदी वार्ड की सुरक्षा भगवान भरोसे, कैदियों के इलाज में भी होती है लापरवाही

    रांची। झारखंड के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स के कैदी वार्ड की सुरक्षा भगवान भरोसे है । रिम्स में कैदी वार्ड की सुरक्षा पर बड़े सवाल खड़े हो रहें हैं । कशिश की टीम जब इस वार्ड का जायजा लेने पहुंची तो कई चौंकाने वाले खुलासे हुए । जिस वार्ड में कई कुख्यात अपराधियों का इलाज चल रहा है , वहां सुरक्षा की कोई व्यवस्था नहीं हैं । वार्ड का गेट खुला रहता  है । यहां ना तो कोई सुरक्षाकर्मी मौजूद रहता है और ना ही कोई गार्ड। हालांकि जैसे ही एक सुरक्षाकर्मी की नजर कशिश के कैमरे पर पड़ी तो दौड़कर एक सुरक्षाकर्मी दौड़ कर वहां पहुंच गया । लेकिन उसने जो हकीकत कशिश के सामने बयां की उसने कैदी वार्ड की सुरक्षा व्यवस्था की सारी पोल खोलकर रख दी । सुरक्षा में खामी तो दिखी ही , इसके अलावा इलाज करा रहे कैदियों ने भी इलाज में लपारवाही का भी आरोप लगाया । कैदियों ने कैमरे पर कहा कि डॉक्टर ठीक से उनका इलाज नहीं करते हैं । इसके साथ ही कैदी ने बताया कि , खाना भी एक बार 2 बजे और फिर रात के 10 बजे मिलता है । डॉक्टर की भी अपनी मर्जी है , जब मन होता है आते हैं इसके अलावा दवा देने के लिए नर्स भी नहीं आती है । बहुत कहने पर आती भी है तो दवा पूरा नहीं रहता है। जबकि कैदियों की सुरक्षा में लगे सुरक्षाकर्मी ने बताया कि , इस समय यहां फोर्स नहीं है । पहले दे आठ का था और अब एक जार का है । कोई भी मिलने आता है और जब मिलने नहीं देते हैं तो पीछे से घुस जाता है । वहां से सामान भी दे देता है । ऐसी व्यवस्था है कि , पाछे को कोई भी कुछ भी घुसा सकता है ।   

    कैदियों की सुरक्षा में कोताही तो रिम्स में है ही। लेकिन वहां मरीजो का भी बुरा हाल है । अस्पताल में बेड कम हैं और मरीजों की संख्या ज्यादा है। ऐसे में मरीजों फर्श पर लेट कर इलाज कराने को मजबूर हैं । मरीज को गेट के पास लिटाकर भी इलाज कराया जाता है । लेकिन उसे देखने वाला कोई नहीं है ।वहीं मरीज के परिजनों का कहना है कि इलाज कराना तो मज़बूरी है ।
  • पटनायक सरकार का एलान : ट्रांसजेंडरों को मिलेगा बीपीएल का दर्जा , ओडिशा बना पहला राज्य

    नई दिल्ली । देश में ट्रांसजेंडरों को एक नई पहचान सरकार ने पहले ही दे दी है । अब किसी भी संस्था या विभाग में वह फक्र से काम कर सकती हैं । लेकिन ओडिशा सरकार ने अब एक नयी पहल की है। शनिवार को ओडिशा सरकार की ओर से राज्य के ट्रांसजेंडर को गरीबी रेखा से नीचे (बीपीएल) जीवन-यापन करने वालों का दर्जा दे दिया है। जिससे अब गरीबों को मिलने वाले सभी लाभ के हकदार ट्रांसजेंडर भी होंगे। महिला एवं बाल विकास मंत्री उषा देवी ने शनिवार को मीडिुया से यह जानकारी शेयर की । जबकि ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने इस बारे में स्पषंट करते हुए कहा कि, सामाजिक सुरक्षा के अन्य योजनाओं का लाभ भी ट्रांसजेंडरों को मिलेगा । 

    ओडिशा सरकार के इस फैसले के बाद ऑल ओडिशा ईनच एंड ट्रांसजेंडर एसोसिएशन ने खुशी जताई है। वहीं एसोसिएशन के अध्यक्ष ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा कि, ओडिशा सरकार देश की पहली सरकार है जिसने ट्रांसजेंडर को बीपीएल का दर्जा दिया है। पटनायक सरकार के इस फैसले से राज्य के 22000 ट्रांसजेंडर लाभांवित होंगे।

  • 'प्रगति की थम गयी चाल, दो साल, देश का बुरा हाल'

    नई दिल्ली। मोदी सरकार के दो साल पूरे हो गये । बीजेपी अपने सरकार की उपलब्धियां गिना रही है। तो दूसरी ओर विपक्ष ने मोदी सरकार के खिलाफ अपना मोर्चा खोल लिया है। दो सालों को विपक्ष विफल करार दे रहा है। केंद्र सरकार के 2 साल पूरे होने को लेकर कांग्रेस ने एक बुकलेट के जरिए कार्टून सीरीज जारी की है। कांग्रेस ने कार्टून्स के जरिए सरकार के काम और उसकी पॉलिसीज पर हमला बोला है। 'प्रगति की थम गयी चाल, दो साल, देश का बुरा हाल' नाम से बुकलेट को कांग्रेस ने एक साथ देश में 22 शहरों में जारी किया है और इसके जरिए जमकर मोदी सरकार की खिल्ली उड़ाई है। कांग्रेस ने अपने जारी किये गये इस बुकलेट के जरिए 13 मुद्दों को उठाया हैं। ये मुद्दे हैं एग्रीकल्चर, फाइनेंस, करप्शन, ब्लैकमनी, इंटरनल सिक्युरिटी, यूथ, स्टूडेंट्स, वुमन सिक्युरिटी और राज्यों में कांग्रेस की सरकारों को हटाने की साजिश। इतना ही नहीं कांग्रेस ने मोदी सरकार की मेक इन इंडिया, डिजिटल इंडिया और नमामि गंगे प्रोजेक्ट पर भी सवाल उठाए गए हैं।


    दूसरी ओर कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी मोदी सरकार पर निशाना साधा और कहा कि सरकार बिना किसी एचीवमेंट ही जश्न मना रही है । इसके साथ ही खड़गे ने कहा कि , मोदी सरकार से देश जानना चाहती है कि , 2 साल में उन्होंने आम आदमी के लिए क्या किया। देश में करप्शन को लेकर भी भी मोदी सरकार पर निशाना साधा।   
 
LIVE NEWS
BIG NEWS
 
new scity
KASHISH NEWS PROGRAMMES
kashish News Programmes...
 
 
 
व्यापार
बचत खातों में जीरो बैलेंस होने पर भी अब नहीं लगेगी पेनाल्टी
मुंबई। अब किसी भी धारक का बचत खाता निगेटिव में नहीं जायेगा ।  यदि खाते में शून्य राशि भी मौजूद रहेगी तो भी उस पर कोई पेनाल्टी बैंक नहीं लगा पायेंगे । एक अंग्रेजी अखबार के...
बॉलीवुड
सलमान के नाम पर भड़की ऐश्वर्या ने कर डाला ये
मुंबई । ऐसे तो ऐश्वर्या राय को कैाफी कूल माना जाता है । उनकी मैरिड लाइफ भी अच्छी चल रही है । एक...
 
खेल जगत
..PICTURE GALLERY
आपकी राय
क्र्या राष्ट्रगान के दौरान फोन पर बात कर फारुख अब्दुल्ला ने राष्ट्रगान का अपमान किया है?
 
 
प्रादेशिक
विश्वजगत
 
Facebook Like
जरुर देखें
KASHISH NEWS OTHER SERVICES BE CONECTED   LINKS
© 2016 Kasish News. All rights reserved. Developed By : SAM Softech