ब्रेकिंग न्यूज़  
  • धौनी नये घर में होंगे शिफ्ट

    क्रिकेटर महेन्द्र सिंह धौनी अब नये घर में प्रवेश करेंगे, जिसके लिए तैयारियां जोरो पर चल रही है, अक्षय तृतीया के दिन महेंद्र सिंह धोनी ने एक नया फार्म हाउस बनाने के बारे में सोचा है और उसके लिए काम भी चालू हो चुका है. यह फार्म हाउस रांची में रिंग रोड पर बनाया जा रहा है और यह फार्म हाउस लगभग सात एकड़ जमीन पर बन रहा है.

    आपको बता दे कि महेंद्र सिंह धोनी ने 2009 में अपने लिए एक नया घर बनवाया था, जो बाहर से दिखने में किले की तरह तो नहीं लगता था, लेकिन फिर भी अंदर से उसमें बहुत कुछ था.धोनी के उस घर में अंदर एक स्विमिंग पूल, नेट प्रैक्टिस फील्ड, एक अल्ट्रा मॉडर्न जिम और एक फाइव स्टार होटल भी उसी घर के अंदर था.

  • काम आया अक्षय का आइडिया, सुकमा शहीदों के लिए दिल खोलकर डोनेशन

    हाल ही में छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों से मुठभेड़ में सीआरपीएफ के 25 जवान शहीद हो गए थे. इस घटना से पूरे देश में शोक और गुस्से की लहर है. शहीद हुए 25 जवानों के परिवारों की मदद के लिए कई लोग सामने आए हैं. Bharatkeveer.gov.in नाम की वेबसाइट के जरिए लोग शहीदों के परिवारों को आर्थिक मदद पहुंचा रहे हैं. ये वेबसाइट इसी महीने अभिनेता अक्षय कुमार की सलाह पर सरकार द्वारा लॉन्च की गई थी. 

    नक्सली हमले में शहीद हुए एएसआई संजय कुमार के परिवार को अब तक 1 लाख 20 हजार रुपये की मदद आ चुकी है. संजय के परिवार में पत्नी और दो बेटियां हैं. वहीं हमले में शहीद हुए कॉन्सटेबल नरेश यादव को इस बेवसाइट के जरिए अब तक 85 हजार रुपये की मदद दी जा चुकी है. नरेश यादव के परिवार में पत्नी, दो बेटे और एक बेटी है. एएसआई रामेश्वर लाल के परिवार को अब तक 76 हजार, हेड कॉन्स्टेबल बन्ना राम के परिवार को 65 हजार तो कॉन्स्टेबल कृष्ण कुमार पांडे के परिवार वालों को 78 हजार रुपये की मदद की जा चुकी है.

     

    इसके अलावा कॉन्स्टेबल मनोज कुमार को 79,292 रुपये की मदद पहुंचाई जा चुकी है. कॉन्स्टेबल बिनॉय चंद्र बरमन के परिवार को 68,962 रुपये की मदद की जा चुकी है. इंस्पेक्टर रघबीर सिंह के परिवार को अब तक 79,280 रुपये की मदद की गई है. वहीं सब इंस्पेक्टर कृष्ण कुमार दास के परिवार के 78819 रुपये की सहायता की जा चुकी है

    बता दें कि अभिनेता अक्षय कुमार ने देश की सीमाओं की रक्षा कर रहे और आतंकवादियों से लोहा लेने के दौरान शहीद हो रहे जवानों को आर्थिक मदद पहुंचाने के लिए केंद्र सरकार की मदद से एक एप्लीकेशन कम वेबसाइट तैयार की थी. 'भारत के वीर' नाम के इस वेबपोर्टल और मोबाइल ऐप के जरिये कोई भी व्यक्ति शहीद जवानों के परिजनों को ऑनलाइन दान भेज सकता है. इसके जरिये 15 लाख रुपये तक दान दिया जा सकता है. 

  • EVM का मतलब- एवरी वोट फॉर मोदी: गोरखपुर दौरे पर पहुंचे योगी ने कहा

    गोरखपुर.योगी आदित्यनाथ ने श‍न‍िवार को गोरखपुर में ईवीएम का एक नया फुल फॉर्म बताया- एवरी वोट फॉर मोदी। इस दौरान उन्होंने राज्य के क्रिमिनल्स को फिर एकबार आगाह किया। कहा- "कानून से खिलवाड़ करने वाले UP छोड़ दें।" सीएम बनने के बाद योगी का यह दूसरा गोरखपुर दौरा है। इससे पहले वे यहां 25 मार्च को आए थे। वे 30 अप्रैल तक यहां रहेंगे। 10 से ज्यादा प्रोजेक्ट्स की शुरुआत करेंगे, साथ ही डेवलपमेंट और लॉ एंड ऑर्डर का रिव्यू भी करेंगे। 
    - सीएम ने यहां बीजेपी कार्यकर्ताओं की मीटिंग में कहा- ''हम एक महीने में लॉ एंड ऑर्डर सुधार देंगे। कानून हाथ में लेने वाले बख्शे नहीं जाएंगे।''
    - ''महिलाओं की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं किया जाएगा। किसानों के हक के साथ समझौता नहीं होगा।'' 
    - ''यूपी में विकास के मुद्दे पर सुरक्षा के मुद्दे पर सर्वश्रेष्ठ बनाना है। इसमें हमें आपका सहयोग चाहिए।'' 

    ईवीएम का मतलब- एवरी वोट फॉर मोदी
    - योगी ने ईवीएम पर कहा- ''ईवीएम पर विपक्षी दल गलत प्रश्न खड़ा कर रहे हैं। जो लोग खुद ईवीएम से चुने गए थे वो लोग ईवीएम पर सवाल खड़े कर रहे हैं। ईवीएम से कोई गड़बड़ी करना चाहेगा तो वो खुद बंद हो जाएगी।'' 
    - ''ईवीएम का मतलब है, "एवरी वोट फॉर मोदी।" दिल्ली की जनता ने ईवीएम से वोट देकर यह साबित कर दिया।''
  • बिहार में 14 IPS अधिकारियों का तबादला व पोस्टिंग, विकास वैभव बने भागलपुर के डीआइजी

    पटना : बिहार सरकार के गृह विभाग आरक्षी शाखा द्वारा शनिवार को जारी सूचना के मुताबिक बिहार के 14 वरिष्ठ आइपीएस अधिकारियों का तबादला किया गया है. जारी सूची के मुताबिक इसमें कई अधिकारियों को महत्वपूर्ण पोस्ट दिया गया है. जानकारी के मुताबिक डीआइजी और वरिष्ठ आइपीएस अधिकारी विकास वैभव को भागलपुर का डीआइजी बनाया गया है. विकास वैभव को सरोकारी और संवेदनशील छवि के साथ तेज तर्रार पुलिस पदाधिकारी के रूप में जाना जाता है. देश की ऐतिहासिक और सांस्कृतिक विरासत पर उनके द्वारा लिखे जाने वाले शोधपरक लेख साइलेंट पेजेज ऑफ इंडिया पर लाखों लोग पढ़ते हैं. उस पेज के माध्यम से कई शोधार्थी लाभान्वित होते हैं. 

    एसके सिंघल को एडीजी हेड क्वार्टर के साथ राजेश कुमार को पटना का डीआइजी बनाया गया है. महानिदेशक के पद पर प्रमोशन पा चुके सुनील कुमार को बिहार पुलिस अकादमी का महानिदेशक बनाया गया है. साथ ही इसके अलावा उन्हें बिहार सैन्य पुलिस का अतिरिक्त प्रभार भी सौंपा गया है. सूची के मुताबिक अपर पुलिस महानिदेशक, कानून व्यवस्था आलोक राज को विशेष शाखा का अतिरिक्त प्रभार भी सौंपा गया है. वहीं दूसरी ओर एके  को अपर पुलिस महानिदेशक सह अपर असैनिक सुरक्षा आयुक्त नियुक्त किया गया है.

    कई अधिकारियों को मिला अतिरिक्त प्रभार

     

    आइजी के पद पर प्रोन्नत उपेंद्र कुमार सिन्हा को निगरानी अन्वेषण ब्यूरों में आईजी का पद दिया गया है. 1999 बैच के आइपीएस अधिकारी सतीश कुमार को आईजी पद पर प्रोन्नति के साथ पुलिस महानिरीक्षक, बिहार मानवाधिकार आयोग के पद पर आसीन किया गया है. दूसरी ओर गोपाल प्रसाद को पुलिस महानिरीक्षक, बीएमपी बनाया गया है. विनोद कुमार द्वितीय को दरभंगा का नया डीआइजी बनाया गया है.  बिहार पुलिस अकादमी के सहायक निदेशक रत्न मणि संजीव को बीएमपी-5 का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है, जबकि पदस्थापना की प्रतीक्षा में रहे मीनू कुमारी को खगड़िया का नया एसपी बनाया गया है.

  • लालू ने कहा- सुशील मोदी के खिलाफ बोफोर्स तोप खुला है, अब रोज होगी फायरिंग

    पटना -  भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी द्वारा लगाये जा रहे आरोपों का जवाब राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने शुक्रवार को दिया. उन्होंने कहा कि मोदी के खिलाफ बोफोर्स तोप खुला हुआ है, उससे रोज फायरिंग होगी।

    लालू ने कहा कि सुशील कुमार मोदी परिवार ने 10 हजार करोड़ का काला धन जमा किया है। धन जमा कर यह कहना कि इसमें हम नहीं है, यहीं तो असली खेल है काले धन का। सामने अपने न रह कर दूसरे के नाम पर 10 हजार करोड़ का यह सब मालिक बन गया है।

    लालू प्रसाद ने पत्रकारों से कहा कि भाजपा शासित राज्यों में अपराध का ग्राफ बिहार से ज्यादा हैं,  चाहे वह राजस्थान हो या  गुजरात, सब जगह अपराध-ही-अपराध है। उत्तरप्रदेश में अपराध का ग्राफ ऊंचा हो गया है। विधान परिषद के सभापति को लेकर होनेवाले चुनाव पर उन्होंने कहा कि समय आने दीजिए, उस पर भी बात होगी।

 
LIVE NEWS
 
new scity
KASHISH NEWS PROGRAMMES
kashish News Programmes...
 
 
 
व्यापार
बॉलीवुड
काम आया अक्षय का आइडिया, सुकमा शहीदों के लिए दिल खोलकर डोनेशन

हाल ही में छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों से मुठभेड़ में सीआरपीएफ के 25 जवान शहीद हो...

 
क्राइम
खेल जगत
..PICTURE GALLERY
आपकी राय
क्या निखिल प्रियदर्शी को बचा रही है पुलिस ?
 
 
प्रादेशिक
विश्वजगत
 
Facebook Like
जरुर देखें
KASHISH NEWS OTHER SERVICES BE CONECTED   LINKS
© 2017 Kasish News. All rights reserved. Developed By : SAM Softech