Manor-One
  ब्रेकिंग न्यूज़  
  • वो दिन कुछ और थे, पत्रकारों से खुलकर होती थी बात- मोदी

    नई दिल्ली।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने  संपादकों और पत्रकारों के लिए भाजपा कार्यालय में दिवाली मिलन कार्यक्रम का आयोजन किया और उन्हे संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि, 'मैं भी पहले कभी लोगों के इंतजार में यहीं पर कुर्सियां लगाया करता था। कुछ साल पहले तक मीडिया से हमारा नाता रहता था। वो दिन कुछ और थे, खुलकर बातचीत होती थी। इसका हमें सीधा लाभ गुजरात में मिला।'

    इतना ही नहीं पीएम ने साथ ही कहा कि,'मैं कुछ रास्ता खोज रहा हूं कि मीडिया से हमारा रिश्ता कैसे गहरा हो। मीडिया की तारीफ करते हुए मोदी ने कहा कि मीडिया से हमें कई जानकारियां भी मिलती हैं और खबरों का विजन भी मिलता है। कोई भी घटना घटती है तो मीडिया की उसपर पैनी नजर होती है। उन्होने कहा कि पत्रकारों से पहले बहुत सारी बातें होती थीं, लेकिन अब मौका नहीं मिल पाता है।'

    पीएम ने अपने चलाए स्वच्छता अभियान पर भी मीडियाकर्मियों के सहयोग की तारीफ करते हुए कहा कि सफाई पर जो कालम लिखे जा रहे हैं, वे अभूतपूर्व हैं। इसके पहले ऐसे कॉलम कभी नहीं लिखे गए। पीएम ने कहा कि जितना स्वास्थ्य जरूरी है, उतना ही जरूरी है स्वास्थ्य के प्रति सबकी जागरुकता। एक बार फिर मीडिया की तारिफों के कसीदे पढ़ते हुए कहा कि लोगों को एक साथ काम करने के लिए मीडिया ने बहुत बड़ी भूमिका निभाई है। मोदी ने कहा कि आपने तो कलम को ही झाड़ू बना लिया। इसके साथ ही उन्होंने सभी पत्रकारों को दिवाली की शुभकामनाएं भी दीं।

    सभी को संबोधित करने के बाद प्रधानमंत्री ने व्यक्तिगत तौर पर पहले संपादकों से मुलाकात की और फिर भाजपा कवर करने वाले पत्रकारों से मुलाकात कर सेल्फी भी खिंचवाई।

    इसके पूर्व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सभा में मौजूद तमाम लोगों को दिवाली की शुभकामनाएं दी और कहा कि ये दिवाली भाजपा के लिए काफी शुभ है। शाह ने कहा कि हमारे कुशल नेतृत्व के ऊपर देश की जनता ने भरोसा जताया है जिसकी वजह से हाल ही में हमें दो राज्यों में सफलता मिली है।


  • रिलीज के पहले ही दिन 'हैप्पी न्यू ईयर' ने कमाए 44 करोड़ से ज्यादा

    मुंबई। फिल्म 'हैप्पी न्यू ईयर' ने रिलीज के साथ ही देशभर के मल्टिप्लेक्स और सिंगल स्क्रीनों पर शानदार ओपनिंग की है। शुक्रवार को फिल्म रशुरूआत से आखिरी शो तक जिस तरह की प्रतिक्रिया मिली है, उससे लगता है कि फिल्म कई रिकॉर्ड बना सकती है।

    शाहरुख खान स्टारर फिल्म ने रिलीज से पहले दिन रिकॉर्ड तोड़ कमाई की है। फिल्म ने पहले शुक्रवार को 44.97 करोड़ रुपये की कमाई कर दिखाई है, जिसने पिछली कई फिल्मों के रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं।

    हालांकि आलोचकों की तरफ से फिल्म को मिलीजुली प्रतिक्रिया मिली है। कल सिनेमाघर हाउसफुल मिले, जिससे उम्मीदें बढ़ गई है कि फिल्म आगे और अच्छी कमाई कर सकती है।

    इससे पहले आमिर खान की फिल्म 'धूम 3' ने रिलीज के पहले दिन 36 करोड़ रुपये का कलेक्शन करने के साथ सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म की दौड़ में खुद को सबसे आगे कर लिया था। ये देखना दिलचस्प होगा कि 'हैप्पी न्यू ईयर' का वीकेंड कैसा रहता है।


  • भविष्य में गैर गांधी भी संभाल सकता है पार्टी के अध्यक्ष पद की कमान- चिदंबरम

    नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव करारी हार झेलने के बाद कांग्रेस में अंदरूनी रूप से कलह की स्थिती बन गयी है। लेकिन इन सबके बावजूद भी कांग्रेस के विधानसभा चुनाव से काफी उम्मीद थी । अभी हाल ही में हुए हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी और उसे काफी उम्मीद भी थी कि कोई चमत्कार हो जायेगा। लेकिन मोदी लहर देश में अभी भी कायम है ये बात दोनों राज्यों के चुनाव नतीजों ने साबित कर दिया ।

    कांग्रस की लगातार हार के बाद पार्टी में नेतृत्व और कार्यशैली पर भी सवाल उठने लगे हैं। हार के बाद राहुल गांधी के नेतृत्व को लेकर पार्टी में कई बार विरोधी सुर उठे तो कुछ नेता डर की वजह से इसपर कुछ बोल नहीं पाये लेकिन संगठन में बदलाव चाह रहे हैं। इसी कवायद के बीच वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने भी परोक्ष रूप से अपनी निराशा जता दी है। चिदंबरम ने राहुल के खिलाफ तो कुछ नहीं बोला लेकिन यह कहने से भी नहीं चूके कि कांग्रेस का नेतृत्व गैर गांधी के पास भी जा सकता है।

    यही नहीं चिदंबरम ने साथ ही ये भी कहा कि, 'कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने जयपुर में राहुल को उपाध्यक्ष बनाकर कमान दूसरी पीढ़ी के हाथ में देने का संकेत दिया था, जो सही भी था। लेकिन इसका यह अर्थ नहीं है कि दूसरा कोई नेता पनप नहीं सकता है।'  यहां आपको ये भी बता दें कि कांग्रेस में अंदरूनी खींचतान पूरे चरम पर है। पार्टी संगठन में बदलाव को लेकर राहुल की कवायद के खिलाफ खुलकर बयानबाजी होने लगी है। ऐसे में चिदंबरम की निराशा का इजहार दूसरे शब्दों में भी हुआ। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेतृत्व को मुखर होकर सामने आना चाहिए और तय सीमा में पार्टी को मजबूत विपक्ष बनाना चाहिए।

     इसके साथ ही चिदंबरम ने कहा कि, 'कांग्रेस नेतृत्व को ज्यादा मुखर होना चाहिए। पीर्टी की बेहतरी के लिए ज्यादा रैलियां करनी चाहिए,इसके साथ ही  मीडिया से भी रू-ब-रू होना चाहिए।एक टाइम टेबल बनाकर यह सुनिश्चित करना चाहिए कि पार्टी मजबूत और सच्चे विपक्ष के रूप में दिखे।'  चिदंबरम ने सोनिया की भी तारीफ भी की और कहा कि सोनिया गांधी जब तक कांग्रेस की अध्यक्ष हैं, वह पार्टी में नंबर वन हैं। कांग्रेस का पुनर्गठन लंबे समय से बाकी है और इसे जल्द से जल्द शुरू किया जाना चाहिए।


  • ISIS और अलकायदा ने मिलाया हाथ, एयर इंडिया निशाने पर, हाई अलर्ट

    नई दिल्ली। देश के 4 एयरपोर्ट आतंकियों के निशाने पर हैं और इनपर आतंकी फिदाइन हमला कर सकते हैं। शुक्रवार को ही इसे लेकर अलर्ट कर दिनया गया है । लेकिन अब खबर ऐसी आयी है कि आतंकी संगठन भारत में किसी बड़ी योजना को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं। जिस तरह से 9/11 की घटना सामने आयी थी उसके बारे में सोचकर ही किसी के भी रोंगटे खड़े हो जाएं। आतंकी अब वैसी ही घटना भारत में अंजाम देने की फिराक में हैं। मानव बम बनकर आतंकी विमानों में सवार हो सकते हैं और बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं।

    खुफिया विभाग की ओर से जो जानकारी मिली है उसके आधार पर बताया गया है कि आतंकियों की नजर खासतौर से एयर इंडिया की फ्लाइट पर है। खुफिया रिपोर्ट क अनुसार अहमदाबाद,कोलकाता,मुंबई के साथ ही कोच्चि एयरपोर्ट का नाम भी बताया गया है और इस बेहद खास जानकारी के बाद तमाम सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं।

    वहीं आनन-फानन में गृह मंत्रालय की रॉ, आईबी और दूसरी सुरक्षा एजेंसियों के बड़े अधिकारियों के साथ अहम बैठक हुई और इसके बाद तमाम एयरपोर्ट पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

    यही नहीं एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को इस बारे में एक धमकी भरा पत्र भी मिला है। गृह मंत्रालय को खुफिया विभाग ने जो जानकारी दी है उसके मुताबिक मुंबई, अहमदाबाद, कोच्चि या कोलकाता एयरपोर्ट से आतंकी एयर इंडिया की फ्लाइट पर सवार होकर हमला कर सकते हैं। वहीं खतरे के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था बहुत ज्यादा कड़ी कर दी गई है और गृह मंत्रालय ने इन सभी हवाई अड्डों के लिए हाई अलर्ट जारी किया है।

    सिविल एविएशन को मिले खुफिया जानकारी में पुख्ता रूप से कहा गया है कि 24 अक्टूबर की मध्य रात्रि उड़ान भरने वाली अहमदाबाद-मुंबई फ्लाइट और 25 तारीख की सुबह मुंबई से कोच्चि के लिए उड़ान भरने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट में आत्मघाती हमलावर सवार हो सकते हैं। यहां आपको बता दें कि इतनी सटीक जानकारी इनपुट में पहले कम ही प्राप्त हुए हैं। और इसके बाद तमाम एयरपोर्ट पर इंट्री से बोडिंग पास देने तक सुरक्षा के हर लेबल को काफी कड़ाई से परखा जा रहा है। यही नहीं यात्रियों के सामानों की भी काफी सघन चेकिंग की जा रही है। यही नहीं विमान के अंदर भी मेटल डिटेक्टर लगाये गये हैं। एयरपोर्ट में बुलेट प्रूफ सुरक्षा केबिन, स्निफर डॉग्स की ज्यादा तैनाती, एंटी-हाईजैकिंग यूनिट अलर्ट और यात्रियों को निर्धारित समय से और पहले आने का निर्देश भी दिया गया है ताकि सुरक्षा जांच की वजह से उनकी फ्लाइट न छूटे, सुरक्षा को लेकर ऐहतियात के तौर पर सभी उपाय अपनाये जा रहे हैं।

    वहीं गृह मंत्रालय ने शुक्रवार से 27 अक्टूबर तक के लिए अहमदाबाद, मुंबई, कोच्चि और कोलकाता एयरपोर्ट को हाई अलर्ट पर रखा है। सूत्रों के हवाले से खबर ये भी है कि आतंकी अहमदाबाद से मुंबई होते हुए लंदन तक जाने वाली फ्लाइट में भी सवार हो सकते हैं। उधर गृहमंत्री राजनाथ सिंह की मौजूदगी में एनएसजी के डीजी ने भी बड़ी आतंकी घटना की आशंका कुछ दिनों पहले ही जताई थी। पहले ही इस बात को दोहराया था कि आतंकी जल्द ही किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं और इसके लिए आईएसआईएस और अलकायदा ने हाथ भी मिलाया है, लिहाजा इस खुफिया जानकारी को बेहद संवेदनशील मानकर पूरी एहतियात बरती जा रही है।


  • आपका चैनल कशिश बना नंबर- 1

    बिहार झारखंड का सबसे लोकप्रिय चैनल कशिश न्यूज टैम की रेटिंग में नंबर वन बन गया है । बिहार झारखंड की पल पल की खबरें दिखाने वाले इस चैनल की लोकप्रियता पर टीवी रेटिंग तय करने वाली एजेंसी टैम की मुहर लगी है । टैम के मुताबिक  कशिश न्यूज 14.51 की रेटिंग के साथ नंबर वन के स्थान पर है । इतना ही नहीं कशिश के न्यूज की रेटिंग 14.51 के आस पास भी कोई चैनल नहीं है । ईटीवी बिहार झारखंड कशिश से करीब 4 प्वाइंट नीचे हैं जबकि दूसरे चैनल्स रेस में कहीं नहीं दिख रहे हैं । कशिश न्य़ूज  अपने दर्शकों को इस उपलब्धि के लिए शुक्रिया अदा करता है । हमें पूरा यकीन है कि आने वाले दिनों में भी अपनी खबरों की बदौलत कशिश आपका सबसे लोकप्रिय चैनल बना रहेगा।

 
LIVE NEWS
BIG NEWS
 
Sail city
..PICTURE GALLERY
 
 
व्यापार
केंद्र सरकार का जनता को दिवाली का तोहफा, डीजल हुआ 3 रूपये 37 पैसे सस्ता

नई दिल्ली। केंद्र में बैठी भाजपा की सरकार ने जनता को दिवाली का एक और तोहफा दिया है।वित्त मंत्री अरूण जेटली ने आज डीजल के दाम घटाने के साथ ही और भी की ऐलान किया है।हाल के दिनों...

बॉलीवुड
रिलीज के पहले ही दिन 'हैप्पी न्यू ईयर' ने कमाए 44 करोड़ से ज्यादा

मुंबई। फिल्म 'हैप्पी न्यू ईयर' ने रिलीज के साथ ही देशभर के मल्टिप्लेक्स और सिंगल स्क्रीनों पर शानदार ओपनिंग की है। शुक्रवार को फिल्म रशुरूआत से...

 
खेल जगत
PICTURE
आपकी राय
बकौल सचिन ट्वंटी-20 फार्मेट ने क्रिकेट को और रोमांचक बना दिया है. क्या आप सहमत हैं?
 
 
प्रादेशिक
विश्वजगत
 
KASHISH NEWS OTHER SERVICES BE CONECTED   LINKS
© 2014 Kasish News. All rights reserved. Developed By : SAM Softech