Manor-One
  ब्रेकिंग न्यूज़  
  • RJD ने बनाया 19वां स्थापना दिवस समारोह, लालू ने कार्यकर्ताओं को दिए चुनावी टिप्स

    पटना । राष्ट्रीय जनता दल का 19 वां स्थापना दिवस समारोह आज मनाया जा रहा है । पटना में इसकी तैयारी जोर - शोर से की गई है । आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने पार्टी कार्यालय में समारोह का उद्घाटन किया। जिसमें पार्टी के तमाम नेता, विधायक और काफी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद हैं।  दरअसल पांच जुलाई 1997 को जनता दल से अलग होकर राष्ट्रीय जनता दल का गठन किया गया था और लालू यादव को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया गया था। उस समय से ही लालू ने पार्टी का जनाधार बढ़ाया। वहीं RJDकी स्थापना दिवस में काफी संख्या में पार्टी के कार्यकर्ता आये हुए थे । लालू ने उनसभी को संबोधित किया और पार्टी के जनाधार को और भी बढ़ाने को लेकर रणनीति बनायी।    

  • हाजीपुर में पुलिस ने बड़ी साजिश का किया पर्दाफाश, छापेमारी के दौरान मिले 7 जिंदा बमों को किया डिफ्यूज

    हाजीपुर । जिले में 7 जिंदा बम मिला , इस खबर ने सबको चौंका दिया और वहां के लोगों में इससे दहशत कायम हो गया है । मौके पर बम निरोधक दस्ते ने पहुंचकर तुरंत उन जिंदा बमों को डिफ्यूज किया । दरअसल हाजीपुर के नगर और सदर थाना क्षेत्र के अलग – अलग इलाकों में आज पुलिस की छापेमारी हुई। उस छापेमारी के दौरान पुलिस को 6 पिस्टल, 1 दर्जन से ज्यादाजिंदा कारतूस, 14 गोली, 5 खोखा, 22 मोबाइल फोन, बम बनाने के 25 डिब्बे इसके साथ 1 किलो के करीब बम बनाने का सामान और 5 मोटरसाइकिल बरामद किया गया है।

    इन विस्फोटकों के अलावा पुलिस ने सोनपुर और वैशाली जिले से 12 अपराधियों की गिरफ्तारी की है। यहां आपको बता दें कि ये घटना नगर थाना क्षेत्र के बालादास मठ के पास की है । हाल ही में बालादास मठ के इलाके में दो गुटों में जबरदस्त संघर्ष हुआ था। उस संघर्ष के बाद एक आपराधिक गुट के सरगना मोहम्मद इरशाद को गिरफ्तार किया था। इरशाद हाजीपुर के ही नगर थाना के पठानटोला का रहने वाला था। इरशाद से पूछताछ के बाद ही पुलसि इन जगहों पर छापेमारी करके कार्रवाई की है।    

  • LJP सुप्रीमो रामविलास पासवान हुए 69 के, पार्टी कार्यालय में काटा 69 किलो का केक

    पटना । LJP सुप्रीमो रामविलास पासवान का आज 69वां जन्मदिन है । इस अवसर पर राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने रामविलास पासवान को बधाई दी है । अपने जन्मदिन पर रामविलास पासवान ने लोजपा कार्यालय में 69 किलो का केक काटा । इस मौके पर एनडीए के सभी बड़े नेता शामिल हुए । पूर्व सीएम जीतन राम मांझी, सुशील मोदी, भूपेन्द्र यादव, मंगल पाण्डेय मौजूद रहे । सभी नेताओं ने जन्मदिन के बहाने राजनीति का भी दावा किया। सभी नेताओं ने इस अवसर पर NDA गठबंधन की एकता को देखते हुए कहा कि हमारा गठबंधन मजबूत है और आगे चुनाव में इसका असर दिखेगा। 

  • हमारे घर में लैब नहीं होता : प्रियंका चोपड़ा

    "हम (फिल्मी सितारे) किसी प्रोडक्ट को एंडोर्स करने के लिए कॉन्ट्रेक्ट करते हैं तो यह कंपनी की जिम्मेदारी होती है कि प्रोडक्ट के बारे में जो जानकारी दी जा रही है वह सही हो और कानून का पालन करती हो. एक्टर्स को इसके लिए दोषी नहीं ठहराया जा सकता क्योंकि सरकार इसको अप्रूव करती है और कंपनी को लाइसेंस देती है"

    प्रियंका चोपड़ा ने कहा है कि " हमारे घर में लैब नहीं होता जिसमें हम प्रोडक्ट की क्वालिटी चेक करें". प्रकाश झा की आने वाली फिल्म के लिए भोपाल में शूटिंग कर रही प्रियंका चोपड़ा ने यह बात कही है. उन्होंने कहा कि अगर मुझे पता लगेगा कि प्रोडक्ट सही नहीं है तो निश्चित रूप से मैं उसका प्रचार नहीं करूंगी. लेकिन एक्टर्स को इसके लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता क्योंकि सरकार लाइसेंस देती है. साफ है कि मैगी के प्रचार को लेकर विवादों में आए अमिताभ बच्चन और माधुरी दीक्षित के लिए यह खबर संतोषप्रद होगी. 

  • जेल में खूनी संघर्ष के 24 घंटे बाद जागी पुलिस , छापेमारी के दौरान रीतलाल यादव के सेल से मिले चाकू और रॉड

    पटना । बेउर जेल में कैदियों के बीच वर्चस्व को लेकर खूनी संघर्ष होते रहते हैं। उस संघर्ष में कई बार कैदियों को गंभीर चोटें भी आती हैं। लेकिन उसमें किसी कैदी की मौत की खबर पहली बार ही मिली है। शुक्रवार को जेल में हुए खूनी संघर्ष के बाद एक कैदी की मौत के 24 घंटे बाद पुलिस विभाग की नींद खुली है । आज सुबह जेल में प्रशासन की ओर से छापा मारा गया ।  बेउर जेल में बंद और विधान परिषद का चुनाव लड़ने वाले रीतलाल यादव के वार्ड में  भी छापेमारी हुई। रीतलाल के वार्ड से पुलिस को कई चौंकाने वाले कागजात मिले हैं।इसके अलावा बरामद सामानों में 2 चाकू और लोहे के रॉड शामिल हैं । इनका इस्तेमाल कैदी आपसी वर्चस्व की लड़ाई में किया करते हैं । इनके अलावा एक मोबाइल और सिम भी बरामद किया गया है । बेउर जेल में ये छापेमारी डीएम के निर्देश पर सिटी एसपी और सदर डीएसपी के नेतृत्व में की गई है। यहीं नहीं फिर शनिवार को भी कैदियों के दो गुटों में वर्चस्व को लेकर जेल में झड़प हुई थी । हालांकि जेल में अक्सर रूटीन छापेमारी भी होती रहती है और उसमें भी पुलिस के द्वारा आपत्तिजनक चीजें बरामद की जाती हैं। लेकिन यहां सवाल उठता है कि जब जेल में खूनी संघर्ष हुआ तो उस समय पुलसि कहां थी। इसके साथ ही जेल के अंदर कैदियों के द्वारा खेले गये खूनी खेल के बाद ही आखिर आनन – फानन में छापेमारी क्यों हुई। प्रशासन की ओर से हमेशा दावे किए जाते हैं कि जेल के अंदर सुरक्षा व्यवस्था ऐसी है कि परिंदा पर भी नहीं मार सकता। बावजूद इसके घटनाय़ें घटती रहती हैं। यही नहीं जेल में जैमर लगा होने के बावजूद भी कैदी मोबाइल फोन का इस्तेमाल करते हैं। वैसे इस वक्त बेउर जेल में कई VVIPकैदी बंद हैं और अभी हाल ही में जेडीयू विधायक अनंत सिंह को भी लाया गया है।            

    यहां बता दें कि शुक्रवार की देर रात बेउर जेल में कैदियों के दो गुटों में हिंसक झड़प हुई थी। उस झड़प में एक कैदी की पीट – पीट कर हत्या कर दी गयी थी। जब झड़प की खबर जेल प्रशासन को लगी तो फौरन घायल कैदी को PMCH  में भर्ती कराया गया । लेकिन उसकी हालत काफी खराब थी और कैदी ने दम तोड़ दिया। इसके बाद ही पुलिस की नींद खुली और जेल में छापेमारी की गयी। अब कैदी की हत्या के मामले में बेउर थाने में 6 कैदियों पर हत्या का एक मामला दर्ज कर पुलिस जांच में जुटी है। दूसरी ओर जेल प्रशासन भी स झड़प के बाद अपने स्तर पर जांच में जुटी है।  



 
LIVE NEWS
BIG NEWS
 
Sail city
KASHISH NEWS PROGRAMMES
kashish News Programmes...
 
 
 
व्यापार
शेयर बाजार में गिरावट का रूख, सेंसेक्स में 8.50 अंको की गिवाट, निफ्टी भी 11 अंक नीचे लुढ़का

मुंबई। हफ्ते के पहले दिन शेयर बाजार की शुरूआत अच्छी रही थी । लेकिन फिर घरेलू शेयरों का मार्केट डाउन था। अब आज दूसरे दिन भी  देश के प्रमुख शेयर बाजारों में शुरुआती कारोबार में...

बॉलीवुड
रिलीज के दो दिनों में ही 'ABCD 2' ने किया 28 करोड़ से उपर का कलेक्शन

मुंबई। वरुण धवन और श्रद्धा कपूर की फिल्म 'एबीसीडी 2' नेदर्शकों के बीच धमाल मचा रखा है । अभी फिल्म को रिलीज हुए...

 
खेल जगत
..PICTURE GALLERY
आपकी राय
केन्द्र की सरकार चाहे तो क्या दाउद इब्राहिम को भारत लाया जा सकता है ?
 
 
प्रादेशिक
विश्वजगत
 
अपने बांग्लादेश दौरे के आखिरी दिन पीएम ने ढ़ाकेश्वरी मंदिर में की पूजा, रामकृष्ण मिशन में किये गये सम्मानित
 
KASHISH NEWS OTHER SERVICES BE CONECTED   LINKS
© 2015 Kasish News. All rights reserved. Developed By : SAM Softech