Manor-One
  ब्रेकिंग न्यूज़  
  • सलीम खान ने उर्दू में शुरू की नरेंद्र मोदी की वेबसाइट

    मुंबई: सुपरस्टार सलमान खान के पिता और फिल्मों के जाने माने लेखक सलीम खान ने भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की आधिकारिक वेबसाइट का उर्दू संस्करण आज आरंभ किया।

    सलीम खान ने उपनगर बांद्रा में अपने आवास से भाजपा नेता शाइना एनसी के साथ ‘डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्य डॉट नरेंद्र मोदी डॉट इन’ वेबसाइट शुरू की।

    खान ने कहा, मेरे नरेंद्र मोदी जी के साथ निजी संबंध हैं इसलिए हमने मेरे घर पर वेबसाइट शुरू की और साथ ही मुझे उर्दू भाषा पसंद है। मैंने नरेंद्र मोदीजी को वेबसाइट के संबंध में यह सलाह दी थी। उन्होंने कहा, यह मुस्लिम मतों के लिए भाजपा की रणनीति नहीं है। खान समाचार पत्रों एवं पत्रिकाओं के लिए लेख लिखते रहे हैं और इसी कारण वह और मोदी मित्र बने।
     
    एजेंसी
  • मोदी ने कहा, मुसलमान मुझे प्यार करने लगेंगे

    नई दिल्लीः गुजरात दंगों को लेकर जनता की अदालत में बरी होने का दावा करते हुए भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी का कहना है कि वह मुसलमानों का दिल जीतने वाराणसी जा रहे हैं और मुसलमान भी उन्हें प्यार करने लगे हैं।

    टेलीविजन चैनलों से प्रसारित इंटरव्यू में श्री मोदी ने कहा कि उन्होंने गुजरात दंगों को लेकर कभी खामोशी अख्तियार नहीं की बल्कि देश के हर धुरंधर पत्रकार के सवाल का उन्होंने जवाब दिया लेकिन उन्होंने इस बात पर अफसोस जाहिर किया कि कसी ने सच्चई स्वीकार करने की कोशिश नहीं। उन्होंने कहा कि मीडिया में उनकी छवि खराब करने कोशिश भी हुईं।

    मीडिया के इन प्रयासों के बारे में उन्होंने कहा कि वह मीडिया की इन्हीं कोशिशों के वजह से इतने चíचत हुए हैं। उन्होंने कहा, अगर वे ऐसा नहीं करते तो आज मोदी को कौन जानता।

    मोदी ने वाराणसी में मुसलमान मतदाताओं से मुलाकात करने की बात कही। उन्होंने कहा, मैं वाराणसी में किसी को हराने नहीं जा रहा रहूं। एक बार मैं वहां के मुस्लिमों से मिलूंगा तो वे सभी मुझे प्यार करने लगेंगे। 

  • हजारों करोड़ कालाधन खर्च करें मोदी, भ्रष्ट कहलाएं हम: सिब्बल

    नई दिल्ली: चुनावी महाभारत उफान पर पहुंचने के साथ ही कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी और उसके प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी पर प्रचार में हजारों करोड़ रूपए कालाधन खर्च करने को लेकर बुधवार को हमले और तेज कर दिए और इस बात पर अफसोस जताया कि "बेहिसाब" पैसा उनके विरोधी बहा रहे हैं और करप्ट कांग्रेस कहला रही है।

    कानून मंत्री कपिल सिब्बल ने कांग्रेस के आधिकारिक मंच से मोदी की चुनाव रैलियों पर हो रहे खर्च का हिसाब उजागर किया जिसके मुताबिक अब यह खर्च 15 हजार करोड़ रूपए के करीब पहुंचता दिख रहा है। सिब्बल ने मोदी के प्रचार अभियान की महिमा पर वार करते हुए कहा कि जो वह कहता है वह सत्य है, अब मोदी नाम सत्य है। राम नाम सत्य नहीं...मोदी नाम सत्य है। उन्होंने कहा कि जिस तरह कभी अकबरनामा लिखा गया था, उसी तरह आने वाले दिनों में मोदीनामा लिखा जाएगा।

    सिब्बल ने कहा कि विज्ञापन के बल पर चेहरा बिक रहा है और मुद्दों की बात ही नहीं हो रही है। उन्होंने कहा कि अजीबो-गरीब बात है। भ्रष्ट हम हैं और पैसा उनके पास है। उन्होंने कहा कि सवाल नैतिकता और कालेधन का है। जो लोग का कालेधन का मुद्दा उठाते हैं, वे कालेधन से चुनाव प्रचार कर रहे हैं। लेकिन जब उनसे पूछा गया कि विपक्षी पार्टी द्वारा बेहिसाब कालाधन खर्च किए जाने को सरकार चुपचाप कैसे देख रही है और उनके खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों नहीं की जा रही तो सिब्बल ने अपनी लाचारी जाहिर करते हुए कहा कि जांच में तो वक्त लगता है। 

    उन्होंने गिनाया कि मोदी की विकास रैली पर 50 करोड़, हुंकार रैली पर 10 करोड़, बेंगलूरू रैली पर 20 करोड़, लखनऊ रैली पर 40 करोड़, उत्तर प्रदेश की रैलियों पर 300 करोड़ रूपए खर्च किए गए। कांग्रेस के अनुसार भाजपा के चुनाव अभियान पर करीब 5000 करोड़ रूपए खर्च किए जा रहे हैं और मीडिया के विज्ञापनों पर भाजपा का खर्च मई तक करीब 4500 करोड़ रूपए पहुंच जाएगा। 

    सिब्बल ने बार बार पूछा कि यह धन कहां से आ रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा अमीरों की पार्टी है, अमीरों के लिए काम करती है। जहां से ये पैसा ला रहे हैं, चुनाव के बाद वे लोग पैसा वापस भी मांगेंगे। सिब्बल इस सवाल पर खीज गए कि मोदीनामा लिखे जाने की बात तो ठीक है, पर जो हाल के दिनों में "मनमोहन..नामे" लिखे गए हैं, उनके बारे में कांग्रेस क्या कहना चाहेगी। सिब्बल ने आक्रोश भरे स्वरों में कहा कि अगर आप उन्हें मनमोहननामा कह रहे हैं तो हम आपको और आपकी समझ को सैल्यूट करते हैं।  
     
    एजेंसी
  • विकास और अखण्डता के विपरीत है विपक्षी दलों की विचारधारा : प्रियंका

    रायबरेली: कांग्रेस की स्टार प्रचारक प्रियंका गांधी वाड्रा ने परोक्ष रूप से भारतीय जनता पार्टी पर व्यक्तिवाद से ग्रस्त पार्टी होने का आरोप लगाते कहा कि विपक्षी दलों के विपरीत उनकी पार्टी की विचारधारा लोगों को जोड़ने की है और उम्मीद है कि आगामी लोकसभा चुनाव में जनता सही निर्णय लेकर देश के मजबूत भविष्य के लिये कांग्रेस को वोट देगी।

    प्रियंका ने अपनी मां कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय निर्वाचन क्षेत्र रायबरेली में अपना अभियान शुरू करते हुए अमावां के रसेहटा गांव में आयोजित चुनावी सभा में कहा कि कांग्रेस की विचारधारा जनता को मजबूत करने की है जबकि दूसरी विचारधारा कुछ लोगों को आगे बढ़ाने और दूसरों को नकारने की है।

    उन्होंने कहा ‘एक विचारधारा हमारी है कि जनता मजबूत बने। कांग्रेस ने जितनी योजनाएं बनायीं सब आपको मजबूत करने के लिये बनायीं। चाहे वह भोजन का अधिकार हो, शिक्षा का अधिकार हो या सूचना का अधिकार हो। जब इंसान में अपने अधिकारों का एहसास होगा तो उसमें सफलता के लिये अभिलाषा बढ़ती है।’ प्रियंका ने भाजपा की तरफ इशारा करते हुए कहा ‘दूसरी विचारधारा है कि सारी क्षमताएं एक व्यक्ति में हो। एक व्यक्ति सारे निर्णय लेगा। जितना भी सरकार का काम है, जितनी योजनाएं हैं, कार्यक्रम हैं, वे सब कुछ चुने हुए व्यक्तियों के हाथों में होंगे। यह बहुत विपरीत तरह की विचारधारा है।’

    कांग्रेस की स्टार प्रचारक प्रियंका ने कहा ‘कांग्रेस की विचारधारा जोड़ने की रही है। हम देश की एकता के लिये काम करते हैं। विपक्षी दलों की यह विचारधारा है कि वे कुछ लोगों को आगे बढ़ाना चाहते हैं और दूसरों को नकारते हैं।’ उन्होंने कहा ‘रायबरेली में सिर्फ सोनिया जी का चुनाव नहीं है। सिर्फ अपने भविष्य के लिये नहीं बल्कि देश के भविष्य के लिये भी सोचना है। हमें पूरा विश्वास है कि जनता से ज्यादा समझदार कोई नहीं है। आप सही निर्णय लेंगे, सही पार्टी को चुनेंगे और देश का भविष्य मजबूत बनाएंगे।’ प्रियंका ने भावनात्मक अपील करते हुए कहा ‘जब आप मतदान का निर्णय लेंगे तो यह भी सोचियेगा कि रायबरेली इंदिरा जी का क्षेत्र था। क्षेत्र में मिलीजुली संस्कृति का विकास हुआ है। शांति से सब लोग मिलजुलकर रहे हैं।’
     
    (एजेंसी)
  • गडकरी ने किरन बेदी के सीएम उम्मीदवार का किया खंडन

    नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी ने किरन बेदी को दिल्ली के मुख्यमंत्री पद के लिए उम्मीदवार बनाए जाने की खबरों से इंकार किया है।

    उल्लेखनीय है कि गडकरी के नाम से एक ट्वीट में कहा गया कि भाजपा दिल्ली में चुनाव के लिए तैयार है और पूर्व मुख्यमंत्री अर¨वद केजरीवाल के सामने देश की पहली पुलिस महिला अधिकारी किरण बेदी उम्मीदवार होंगी। गडकरी ने इस ट्वीट से दूरी बनाते हुए कहा कि किसी ने उनके नाम से फर्जी अकाउंट से यह ट्वीट किया है।

    गौरतलब है कि पिछले साल हुए दिल्ली विधानसभा के चुनाव में किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला था और 70 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा 32 सीटों के साथ सबसे बड़े गठबंधन के रूप में उभरी थी। किंतु अन्य किसी का समर्थन नहीं मिलने से उसने सरकार बनाने से मना कर दिया था। इसके बाद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (आप) ने अपने 28 विधायकों और कांग्रेस के आठ विधायकों की मदद से सरकार बनाई लेकिन दिल्ली लोकपाल विधेयक को विधानसभा में पेश करने की मंजूरी नहीं मिलने पर इस्तीफा दे दिया। उनकी सरकार 49 दिन चली और इसके बाद से दिल्ली विधानसभा निलंबित है और राष्ट्रपति शासन लगा हुआ है।

    केजरीवाल ने इस्तीफा देते वक्त उपराज्यपाल नजीब जंग से दिल्ली में नए चुनाव कराने की सिफारिश की थी। किंतु इसे माना नहीं गया और विधानसभा निलंबित रखी गई। आम आदमी पार्टी (आप) ने विधानसभा को निलंबित करने के खिलाफ उच्चतम न्यायालय अपील की हुई है जिस पर कल सुनवाई होनी है। भाजपा सूत्रों के अनुसार पार्टी दिल्ली में जोड़तोड़ कर सरकार बनाने के पक्ष में नहीं है। ऐसे में दिल्ली में चुनाव होना तय माना जा रहा है।

    सूत्र बताते हैं कि पार्टी की तरफ से उच्चतम न्यायालय को यह बताया जाएगा कि उसके पास बहुमत नहीं है। विधानसभा चुनाव में भाजपा की तरफ से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार रहे हर्षवर्धन ने चांदनी चौक से लोकसभा का चुनाव लड़ा है। इसके अलावा महरौली से विधायक प्रवेश वर्मा और तुगलकाबाद के विधायक रमेश विधूड़ी लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं।

    भाजपा के पास पहले ही बहुमत से चार विधायक कम हैं। ऐसे में यदि उसके लोकसभा का चुनाव लड़ रहे तीनों विधायक जीत जाते हैं तो भाजपा के विधायकों की संख्या 29 ही रह जाएगी। भाजपा के सूत्र बताते हैं कि यदि दिल्ली की सात लोकसभा सीटों में से पार्टी अधिकांश पर विजय प्राप्त करती है तो उसके लिए नए सिरे से विधानसभा का चुनाव कराना अधिक फायदेमंद होगा।

    (एजेंसी) 

 
LIVE NEWS
BIG NEWS
 
Sail city
..PICTURE GALLERY
 
 
व्यापार
वैश्विक बाजार में तेजी के रुख के बीच सेंसेक्स सुधरा
मुंबई: वैश्विक बाजार में तेजी के रुख के बीच कोषों एवं फुटकर निवेशकों की ओर से चुनिंदा शेयरों की खरीद बढ़ाये जाने से बंबई शेयर बाजार का सूचकांक आज के शुरुआती कारोबार में 28 अंक सुधर...
बॉलीवुड
'भूतनाथ' का तीसरा संस्करण बनाना चाहते हैं भूषण कुमार
मुंबई: बॉलीवुड के जानेमाने फिल्मकार और टीसीरीज के मालिक भूषण कुमार 'भूतनाथ रिटनर्स' का तीसरा संस्करण बनाना चाहते हैं। 
 
 
खेल जगत
PICTURE
आपकी राय
बकौल सचिन ट्वंटी-20 फार्मेट ने क्रिकेट को और रोमांचक बना दिया है. क्या आप सहमत हैं?
 
 
प्रादेशिक
विश्वजगत
 
KASHISH NEWS OTHER SERVICES BE CONECTED   LINKS
© 2014 Kasish News. All rights reserved. Developed By : SAM Softech