Manor-One
  ब्रेकिंग न्यूज़  
  • बच्चों के कार्यक्रम में रिवॉल्कर लेकर पहुंचे महाराष्ट्र के मंत्री, सफाई देते हुए बोले सिर्फ आत्मरक्षा के लिए रखा

    मुंबई। महाराष्ट्र सरकार के एक मंत्री का कारनाम कुछ इस तरह से सामने आया है कि विवादों से उनका नाता हो गय़ा है । दरअसल मंत्री जी बच्चों के एक कार्यक्रम में शिरकत करने गए थे । ये तो अच्छी बात है और वहां मंत्री जी ने बच्चों को संबोधित भी किया । लोकिन जब सभी ने मंत्री जी को उपर से नीचे तक देखा तो पाया गया कि वे अपनी कमर में लगी बेल्ट में रिवॉल्वर लगा रखे थे। बस फिर क्या था वहीं से शुरू हो गया विवाद । अब इसे लेकर काफी बवील मचा है। हर ओर लोग सवाल उठा रहे हैं कि महाराष्ट्र सरकार के मंत्री खुलेआम रिवॉल्वर लेकर चलते हैं। इसके साथ ही सबसे बड़ा सवाल तो ये भी उठाया जा रहा है कि आखिर बच्चों के कार्यक्रम में आखिरकार रिवॉल्वर का क्या काम और इसे वहां ले जाना कहां तक उचित था।    

    यहां आपको बता दें कि महाराष्ट्र में फड़नवीस सरकार के जल संसाधन मंत्री गिरीश महाजन जलगांव में बच्चों के एक कार्यक्रम में शिरकत करने गए थे। इसी दौरान उन्होंने अपनी कमर में रिवॉल्वर लगा रखा था। इस पर बढ़ता हुआ विवाद देख मंत्री जी ने सफी देते हुए कहा है कि वे आत्मरक्षा के लिए रिवाल्वर हमेशा अपने पास रखते हैं। लेकिन इसके साथ ही उन्होंने ये भी स्वीकार किया कि उनके कमर में बंधा रिवॉल्वर दिख रहा था । उन्होंने कहा कि ये सिर्फ आत्मरक्षा के लिए है और उन्होंने इसे किसी पर ताना नहीं है और ना ही किसी हिंसक प्रवृति में शामिल रहे हैं।  

  • पार्टी में सब ठीक चल रहा है , पत्रकार इसकी चिंता ना करें - केजरीवाल

    नई दिल्ली। पिछले कई दिनों से आम आदमी पार्टी में हो रहे उथल – पुथल हो रही है। जबकि बीते दोदिन तो पार्टी के लिए ऐसे बीते जो सबसे बुरा सपना हो। लेकिन इन सबके बीच दिल्ली के सीएम और पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल सबके निशाने पर हैं। पूरे मीडिया के सामने जिस तरह से योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण ने पार्टी को लेकर कई खुलासे किए सकेबाद से केजरीवाल चुप्पी साधे हुए थे। लेकिन आज केजरीवाल ने अपनी चुप्पी तोड़ी है। दरअसल केजरीवाल आज पद्म अवॉर्ड समारोह में शामिल होने गए थे । वहां उन्होंने पीएम मोदी से भी मुलाकात की और हाथ मिलाया। उसी मौके पर केजरीवाल ने अपनी चुप्पी तोड़ते हुए पत्रकारों से कहा कि पार्टी ठीक चल रही है और पत्रकार इसकी चिंता न करें।

     

    एमसीडी के साथ हुए पैसे के लेनदेन पर भी केजरीवाल ने पहली बार कहते हुए बोला कि इस मामले को भाजपा को सुलझाना होगा और इस मामले पर राजनीति भी हो रही है।  यहां आपको बता दें कि पिछले एक महीने से आम आदमी पार्टी में घमासान मचा हुआ है और इसपर केजरीवाल ने फिलहाल कुछ भी नहीं बोला है। 

  • जम्मू कश्मीर में एक बार फिर बारिश बनी कहर , झेलम नदी खतरे के निशान से उपर , राज्य में अलर्ट जारी

    जम्मू। जम्मू-कश्मीर में भारी बारिश और बर्फबारी एकबार फिर से कहर बनकर बरपी है। इस मुसीबत ने जहां लोगों का जीना मुहाल कर दिया है तो वहीं प्रशासन की पेशानी पर बल ला दिया है । चूंकि बाढ़ का एक वीभत्स रूप हाल ही में राज्य ने देखा है और अभी तो लोग इससे पूरी तरह से उबरे भी नहीं थे कि फिर से उपरवाले ने कहर बरपा दिया।

    राज्य में जहां भारी बारिश की वजह से झेलम नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है उससे राज्य में एक बार फिर से बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है। प्रशासन की ओर से बाढ़ को लेकर अलर्ट भी जारी कर दिया गया है। इसके साथ ही घाटी के कई इलाकों में बाढ़ का खतरा भी मंडराने लगा है। पिछले दो दिनों से लगातार हगो रही बारिश की वजह से झेलम नदी में जलस्तर में तेजी से वृद्धि हुई है। वहीं श्रीनगर शहर के कई इलाकों में पानी भर गया है। जबकि बड़गाम में बाढ़ से दो घर डूब गए हैं और इसमें आठ लोगों की मौत हो गई है।  वहीं 13 लोगों के लापता होने की भी खबर है।

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य में बाढ़ जैसे हो रहे हालात को देखते हुए अल्पसंख्य मामलों के केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी के नेतृत्‍व में पीएमओ के आला अधिकारियों की टीम श्रीनगर भेजी है। ये टीम पूरे वहां के हालात का जायजा लेकर इसकी पूरी रिपोर्ट पीएम को देगी। दो दिनों से हो रही भारी बारिश की वजह से बड़गाम में एक पुल टूट जाने के कारण करीब दो हजार लोग फंस गए हैं। वहीं जम्मू के पुंछ और राजौरी में भी काफी पानी भर चुका है। राज्य सरकार ने सेनी की मदद मांगी तो फिलहाल वहां भारतीय वायु सेना ने अपने चार एयरक्राफ्ट जम्मू कश्मीर भेज दिए हैं। इसके साथ ही एनडीआरएफ की टीम को भी मदद के लिए भेजा गया है।

    राज्य में बिगड़े हालात को देखते हुए राज्य के सभी स्कूल और कॉलेजों को बंद रखने के आदेश जारी किए गए हैं। वहीं साल 2014 के सितंबर महीने में बने हालात के बाद इस बार प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है। इसके लिए अभी से कंट्रोल रूंम भी बना दिए गए हैं। अगले 48 घंटे तक खतरा बने रहने की चेतावनी भी दी गई है। दूसरी ओर, एनडीआरएफ के डीजी ओपी. सिंह ने कहा है कि फिलहाल बाढ़ का खतरा नहीं है लेकिन हम किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं और एनडीआरएफ की चार टीमों को तैयार रखा गया है। दूसरी ओर राज्य में हो रही भारी बारिश पर मौसम विभाग की ओर से पहाड़ी इलाकों में सतर्क रहने की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग के वैज्ञानिकों ने बताया कि अगले 2 दिनों तक राज्य में तेज बारिश होगी फिर उसके बाद हल्की बारिश होगी। लेकिन वापस फिर से 2 दिनों तक तेज बारिश हो सकती है। विभाग ने कहा कि बाढ़ का डर तो नहीं है लेकिन हिमस्खनको देखते हुए अलर्ट जारी कर दिया गया है।

  • 26 मार्च को हुए लाठीचार्ज के विरोध में ABVP ने बुलाया बिहार बंद, राज्यभर में दिख रहा है असर

    पटना। पटना में 26 मार्च को एबीवीपी के छात्रों पर हुए लाठीचार्ज और पुलिस के द्वारा की गयी फायरिंग के विरोध में आज ABVP ने बिहार बंद बुलाया है। बिहार बंद का व्यापक असर भी दिख रहा है । सुबह से ही बंद समर्थक सड़कों पर उतरे हैं । बंद समर्थकों ने अधिकांश जगहों पर रेलवे ट्रैक को जाम कर कई ट्रेनों को रोक दिया है ।  इसके साथ ही सड़क मार्ग को बाधित किया है । पटना में बिहार बंद के समर्थन में सुबह से ही ABVP कार्यकर्ता सड़क पर उतरे और बंद समर्थकों ने राजेन्द्रनगर टर्मिनल के प्लेटफॉर्म नंबर 3 और 4 को जाम कर कई ट्रेनों की आवाजाही बाधित कर दी । हालांकि बाद में पुलिस ने हंगामा कर रहे ABVP कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया । वहीं इसका असर पूरे बिहार में दिखना शुरू हो गया है । आरा में ABVP कार्यकर्ताओं ने सटल एक्सप्रेस को रोक दिया और प्रदर्शन किया। जबकि जहानाबाद में ABVP  कार्यकर्ताओं ने एनएच - 83 और एनएच 110 को जाम कर दिया है । बंद समर्थकों ने पटना - गया रेलखंड पर पैसेंजर ट्रेन को भी रोक दिया । दूसरी ओर बिहार बंद के दौरान बेगूसराय में भी छात्रों ने जमकर उत्पात मचाया और समर्थकों ने घंटों एनएच - 31 को जाम रखा । लेकिन  आज के बंद के मद्देनजर शांति बनाये रखने के लिए फिलहाल भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है।

    वहीं खबर तो ये भी मिल रही है कि आज के बिहार बंद के मद्देनजर लगभग सभी जिलों में इसका अस,र दिख रहा है। खबर तो ये भी मिल रही है कि पटना के डाकबंगला चौराहे पर पुलिस ने प्रर्दशनकारियों पर लाठीचार्ज किया है।    

  • गढ़वा में भीषण सड़क हादसा, 40 फीट गहरी खाई में गिरी यात्री बस, 11 की मौत 26 से ज्यादा जख्मी कई यात्री गंभीर

    गढ़वा । गढ़वा में एक भीषण हादसा हुआ है। सड़क हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 11 हो गई है । यहां एक यात्री बस 40 फीट गहरी खाई में गिर गई है। जिसमें 8 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि इलाज के दौरान दो और लोगों ने दम तोड़ दिया । हादसे में कई लोग जख्मी हैं। आज सुबह पांच बजे बिलासपुर से सासाराम जाने के दौरान अनराज घाटी में यात्री बस खाई में गिर गई । वहीं इस हादसे में 26 लोग जख्मी हो गए। गंभीर रूप से जख्मी पांच को रिम्स रेफर किया गया है। इस हादसेकेबारे में बताया जा रहा है कि ड्राइवर की आंख झपकने की वजह से ये हादसा हुआ है। फिलहाल बस खाई में गिरी हुई है। जबकि सभी शवों को बाहर निकाल लिया गया है। लेकिन बस की स्थिती देखकर ही ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस हादसे के बाद यात्रियों की क्या हालत हुई होगी । चूंकि बस की पूरी तरह से परखच्चे उड़ गये हैं। वहीं हादसे में मरने वालों में पांच लोग एक ही परिवार के सदस्य थे, जिनमें एक आठ साल की बच्ची भी शामिल है। मृतकों में ज्यादातर गढ़वा और बिहार के निवासी हैं। लेकिन मृतकों में से एक शव की पहचान नहीं हो सकी है।

    यहां आपको बता दें कि दुर्घनाग्रस्त बस कानाम बाबा बताया जा रहा है और वो बस रायगढ़ से गढ़वा आ रही थी। बस यात्रियों से पूरी तरह से भरी हुई थी। जो यात्री इस हादसे में घायल हैं , उन्होंने बताया कि तड़के करीब 4:45 बजे बस नावाडीह घाटी पहुंची। लेकिन घाटी में बस के पहुंचते ही ड्राइवर ने जैसे ही बस को घुमाया, गाड़ी 30 फीट नीचे खाई में जा गिरी। इसके साथ ही यात्री ने बतायी कि जिस वक्त ये हादसा हुआ उस वक्त बस में ज्यादातर यात्री बस में सो रहे थे और जब बस खाई में गिरी तो जोर की आवाज हुई । लेकिन जब तक लोग कुछ समझ पाते तब तक कई लोगों की मौत हो चुकी  थी। बता दें कि मरने वालों में बस का कंडक्टर और ड्राइवर भी शामिल है। इसके साथ ही उस यात्री ने बताया जब ये हादसा हुआ उसके बाद किसी तरह से पास के पुलिस के थाने को इसकी जानकारी दी गयी। घटनास्थल से पुलिस जवानों ने भारी मशक्कत के बाद जख्मी लोगों को बाहर निकाला और सदर अस्पताल में भर्ती कराया। इनमें से गंभीर रूप से जख्मी पांच लोगों को रिम्स रेफर कर दिया गया है।

 
LIVE NEWS
BIG NEWS
 
Sail city
..PICTURE GALLERY
 
 
व्यापार
हफ्ते के पहले दिन सेंसेक्स 27600 के उपर तो निफ्टी 8400 के करीब

नई दिल्ली। हफ्ते के पहले दिन बाजार खुलते ही उसमें तेजी दिखी यानि कि अच्छा कारोबार देखने को मिल रहा है। सेंसेक्स और निफ्टी में 0.75 फीसदी तक की मजबूती नजर आ रही है। सेंसेक्स बढ़कर...

बॉलीवुड
फिल्म 'क्वीन' के लिए कंगना को राष्ट्रीय पुरस्कार मिलने पर प्रियंका ने दी बधाई, कह डाला छोटे शहर की लड़की

मुंबई। प्रियंका की बहुचर्चित फिल्म फैशन जब साल 2009 में आयी थी उस वक्त उसने काफी धमाल मचाया था । उस फिल्म के...

 
खेल जगत
PICTURE
आपकी राय
बकौल सचिन ट्वंटी-20 फार्मेट ने क्रिकेट को और रोमांचक बना दिया है. क्या आप सहमत हैं?
 
 
प्रादेशिक
विश्वजगत
 
KASHISH NEWS OTHER SERVICES BE CONECTED   LINKS
© 2015 Kasish News. All rights reserved. Developed By : SAM Softech