Manor-One
  ब्रेकिंग न्यूज़  
  • भारत मेरा दुश्मन नंबर वन है और मेरा अगला निशाना है भारत - हाफिज सईद

     इस्लामाबाद। लश्कर – ए – तैयबा का संस्थापक आतंकी हाफिज सईद ने एक बार फिर से भारत को निशाना बनाया है और उसके खिलाफ जहर उगला है। हाफिज ने पेशावर में एक रैली की और उसी में भारत को निशाना बनाते हुए खुलेआम धमकी देते हुए कहा कि भारत उसका दुश्मन नंबर वन है और उसका अगला निशाना भारत है। रैली में एक बड़ा खुलासा करते हुए हाफिज ने कहा कि उसके संगठन ने अमेरिका और रूस के खिलाफ अफगानिस्तान में अफगान तालिबान का साथ दिया। हाफिज ने इसके साथ ही कहा कि हमने अपने भाइयों केसाथ उनके खिलाफ जिहाद छेड़ा। हाफिज ने खुले तौर पर रैली के माध्यम से कहा कि दुनिया में अब मात्र दो हीं शक्तियां बच गयी हैं , जिसमें पहला हिंदुस्तान और दूसरा इजरायल है । आतंकी हाफिज ने अल्लाह का हवाला देते हुए कहा कि हम जिहाद करेंगे और भारत के साथ ही इजराइल के भी टुकड़े कर देंगे। फिर इसके बाद पूरी दुनिया पर इस्लाम की हुकूमत होगी ।

    यहां बता दें कि आतंकी हाफिज सईद ने अभी हाल ही में पाकिस्तान के एक चैनल को दिए इंटव्यू में कहा था कि कश्मीर के जेहादियों की पाकिस्तान मदद कर रहा है और कश्मीर को  जेहाद के जरिए ही आजाद करवाया जा सकता है।    




  • "आप" विधायक राखी बिडलान की भाभी का आरोप : मेरा पति मुझे अक्सर बेल्ट से पीटता है, कई लड़कियों से बना रखे हैं अवैध संबंध

     नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी अक्सर सुर्खियों में रहती है। चाहे बात पार्टी में चल रहे घमासान को लेकर हो या फिर उसके विधायकों के किसी हरकत को लेकर हो। लेकिन इस बार आप की एक विधायक राखी बिड़लान अपने परिवार को लेकर पूरे मीडिया में छायी हुई हैं। दरअसल राखी की भाभी ने अपने पति पर पिटाई करने का आरोप लगाया है और पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। हालांकि इस बार विधानसभा चुनाव में आप ने महिलाओं की सुरक्षा को एक खास मुद्दा बनाया था और इसे चुनाव प्रचार में खूब भुनाया भी था। इसके साथ ही राखी पूर्व की आप  सरकार में महिला एवं बाल कल्याण विकास मंत्री भी रह चुकी हैं और उन्हीं के घर में मारपीट का मामला सामने आया है तो ऐसे में य़े काफी सोचनेवाली बात है।     

    राखी बिडलान के भाई और विक्रम 'आप' के युवा नेता भी हैं। उन्हीं की पत्नी प्रियंका ने पति पर मारपीट का आरोप लगाया है। इसकी शिकायत प्रियंका ने दिल्ली के रोहिणी स्थित दक्षिण पुलिस थाने में की है। अपनी शिकायत में प्रियंका ने विक्रम पर बेल्ट से पीटने का आरोप लगाया है। कहा तो ये भी जा रहा है कि प्रियंका के बदन पर कई जगह चोट के निशान भी देखे गए हैं। फिलहाल पुलिस उनका मेडिकल करवा रही है। इसके साथ ही प्रियंका ने अपने शिकायत में ये भी आरोप लगाय़ा है कि विक्रम अक्सर उसके साथ मारपीट किया करता था और जबसे राखी विधायक बनी है तो उसके हौसले और भी बढ़ गए हैं। प्रियंका का आरोप है की उसके पति विक्रम के कई लड़कियों से अवैध सबंध हैं और जब वो कभी इसका विरोध करती तो विक्रम उसकी पिटाई करता है। प्रियंका का दावा है कि उसके पास विक्रम का स्टिंग भी है, जिसमें उसके अवैध रिश्ते साबित होते हैं। प्रियंका ने अपनी आवाज उठाते हुए कहा कि अब वो और जुल्म नहीं सहेगी और इसकी शिकायत मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भी करेगी।  

  • संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण हंगामें के साथ शुरू, गिरिराज के बयान और लैंड बिल पर कांग्रेस ने किया हंगामा और नारेबाजी

    नई दिल्ली। संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण आज से शुरू हो गया । लेकिन जैसा की उम्मीद किया जा रहा था ठीक वैसा ही हुआ और सत्र की शुरूआत हंगामें से ही हुई। दरअसल सत्र के पहले दिन ज्यों ही सत्र शुरू हुए तो कांग्रेस की ओर से भाजपा नेता गिरिराज सिंह की ओर से कांग्रेस अध्यक्ष पर की गई टिप्पणी पर हंगामा शुरू हो गया।  संसद में कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि केंद्र सरकार के मंत्री गिरिराज ने कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी के रंग को लेकर भद्दी टिप्पणी की है जो कतई स्वीकार नहीं की जा सकती है। इस पर जवाब देते हुए भाजपा नेता वेंकैया नायडू ने कहा कि सरकार में कोई भी इस तरह की टिप्पणी को स्वीकार नहीं करता। सिंधिया ने जोर देते हुए कहा कि भाजपा और उसके साथी दल अक्सर अशोभनीय टिप्पणियां किया करते हैं। इसके बाद काफी हंगामा होता रहा तो संसद की कार्यवाही स्थगित कर दी गई। हालांकि हंगामा कर रही कांग्रेस की ओर से कहा गया कि पहले संजय राउत उसके बाद केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने सोनिया गांधी के खिलाफ शर्मनाक टिप्पणी की थी। इससे पूरे देश की महिलाओं का अपमान किया गया। इस पर सांसद और मंत्री का त्यागपत्र मांगा जाये और पीएम खुद इसपर संसद में जवाब दें ।

    हालांकि हंगामे के बाद गिरिराज सिंह ने अपने बयान के लिए खेद जताया। इसके साथ ही सिंह नें कहा कि उनके बयान से यदि किसी को तकलीफ हुई है तो वे खेद प्रकट करते हैं। उन्होंने कहा कि किसी को दुख पहुंचाना उनका उद्देश्य नहीं था।

    दूसरी ओर इसी हंगामें और सदन में नारेबाजी के बीच सदन में भूमि अधिग्रहण अध्यादेश पेश किया गया। भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूढी ने यह अध्यादेश पेश किया। इस बिल में संशोधन करके इसे दुबारा पेश किया गया । लेकिन कांग्रेस की र से बिल को लेकर नारेबाजी शुरू कर दी गयी । काफी हंगामें के बाद  लोकसभा की कार्यवाही को दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया। 

  • पाकुड़ से पकड़े गए आतंकी का बड़ा खुलासा, आतंक की ट्रेनिंग देने आया था झारखंड

    रांची। पाकुड़ से पकड़े गये आतंकी इब्राहिम को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच कोर्ट में पेश किया गया । इसके पहले पुलिस पूछताछ में बड़ा खुलासा किया है । बताया जा रहा है की इब्राहिम झारखंड में जेहादी बनने की ट्रेनिंग देने आया था । इतना ही नहीं पाकुड़ और आस पास के इलाकों में इब्राहिम ने 100 जेहादिया की भर्ती भी कर ली थी । आपको बता दें की कल इब्राहिम शेख को आईबी और पाकुड़ एसपी ने धरबोचा था । 10 लाख के इनामी आतंकी के पास से छह गोलियों के साथ एक रिवाल्वर, चार देसी बम और एक मोबाइल चिप बरामद हुआ है । मोबाइल चिप में जिहाद से संबंधित ऑडियो और वीडियो क्लिप हैं ।

    यहां आपको बता दें कि आतंकी इब्राहिम ने पूछताछ के क्रम में ये स्वीकार किया कि वो बंगाल के नाडिया जिले में स्थित मिर्जापुर मस्जिद में इमाम का काम कर चुका है । यहां से वह कट्टरपंथी विचारधारा का प्रचार-प्रसार भी किया करता था। इसके बाद उसने बताया कि वहां के गांववालों को उसकी गतिविधियां पसंद नहीं आईं और उन्होंने उसे भगा दिया।  इसके बादवो नौकरी की तलाश में साल 2012 में अपने ही गृह जिला के मुकीम नगर गांव गया और वहां उसे  फातिमा तुल जोहरा बनात मदरसा में मौलवी की नौकरी मिल गई। मदरसे की खास बात ये थी कि उसमें सिर्फ लड़कियों का ही नामांकन होता था। वहां पढ़ने वाली लड़कियों में से एक बांग्लादेश की साजिदा नाम की युवती ने दाखिला लिया और उसने इब्राहिम से अपनी नजदीकियां बढ़ायीं और अपने जाल में फांस लिया। साजिदा ने इब्राहिम को  बांग्लादेश में गठित आतंकवादी संगठन जेएमबी के बारे में विस्तार से बताया। इससे प्रभावित होकर इब्राहिम इस संगठन से जुड़ गया। बाद में उसे मदरसा का इंचार्ज भी बना दिया गया था।


  • सड़क हादसे में घायलों के इलाज में लापरवाही देख भड़के छात्र, सीवान के सदर अस्पताल में की तोड़फोड़ और आगजनी

    सीवान । बिहार के सीवान जिले में आज का दिन मौत का दिन रहा। जिले के तीरभेरिया गांव से सीवान जा रहे कार की ट्क्कर एक टेंपो से हो गयी और  और उस हादसे में एक महिला समेत 4 लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी । जबकि हादसे में 7 लोग घायल हैं और उन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया । लेकिन घायलों के इलाज में डॉक्टर्स की लापरवाही देखकर वहां मौजूद युवक आक्रोशित हो गए । आक्रोशित युवकों ने अस्पताल परिसर में तोड़फोड़ और आगजनी शुरू कर दी। गुस्साये युवकों  के आग लगाये जाने से  अस्पताल में रखे स्वास्थ्य उपक्रण भी जल गए हैं। इसके साथ ही उन लोगों ने तीन एम्बुलेंस, 1 सरकारी जीप, 1 मारुती कार, 1 बोलेरो और 1 स्कॉरपियो गाड़ी भी जला दी। जैसे ही घटना की सूचना मिली पुलिस की टीम तुरंत वहां पहुंच गई। लेकिन युवकों ने पुलिसपर भी पथराव किया ,जिस काबू में करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया। ये सब कुछ सुबह के 6 बजे के आसपास हो रहा था। पुलिस ने युवकों पर लाठीचार्ज किया और हल्का बल प्रयोग कर उन्हें अस्पताल परिसर से बाहर निकाल दिया ।फिलहाल पुलिस ने अस्पताल में ही कैंप कर रखा है और स्थिती को नियंत्रण में बनाये रखा है। जबकि सारे आक्रोशित युवक भी अस्पताल के बाहर ही खड़े हैं ।  

    वहीं इस घटना के बारे में स्थानीय लोगों ने बताया कि सोमवार सुबह तीरभेड़िया गांव से छात्र कोचिंग के लिए सीवान जा रहे थे और वहीं रास्ते में ही कार और टेंपू के बीच जोरदार टक्कर हो गय़ी । टेंपू में सवार दो लोगों की तो घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि दो लोगों की मौत इलाज के अभाव में सीवान के सदर अस्पताल में हो गई। लोगों ने बताया कि वे सभी दो छात्रों को लेकर सदर अस्पताल पहुंचे तो वहां डॉक्टकर नदारद थे और जो कतर्मचारी अस्पताल में मौजूद थे फभी वे उन लोगों की मदद को तैयार नहीं थे।  इसी बात से नाराज लोगों ने वहां तोड़फोड़ और आगजनी कर दी।  

 
LIVE NEWS
BIG NEWS
 
Sail city
..PICTURE GALLERY
 
 
व्यापार
हफ्ते के पहले दिन शेयर बाजार में गिरावट , सेंसेक्स लुढ़का 320 अंक तो निफ्टी भी पहुंचा 8500 पर

नई दिल्ली। हफ्ते के पहले दिन बाजार खुलते ही शेयर बाजार में जोरदार गिरावट देखने को मिल रही है। सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ही 1 फीसदी से ज्यादा लुढ़क गए हैं। निफ्टी 8510 के करीब आ...

 
खेल जगत
PICTURE
आपकी राय
बकौल सचिन ट्वंटी-20 फार्मेट ने क्रिकेट को और रोमांचक बना दिया है. क्या आप सहमत हैं?
 
 
प्रादेशिक
विश्वजगत
 
KASHISH NEWS OTHER SERVICES BE CONECTED   LINKS
© 2015 Kasish News. All rights reserved. Developed By : SAM Softech