Manor-One
  ब्रेकिंग न्यूज़  
  • किरण ने केजरावील को भेजा कानूनी नोटिस और मांगा जवाब

    नई दिल्ली। भाजपा का दामन जब से किरण बेदी ने थामा है उसी समय से अरविंद केजरीवाल की पार्टी आप में खलबली मची हुई है। इतना ही नहीं आरोप प्रत्यारोप का दंश भी किरण को झेलना पड़ रहा है। लेकिन दिल्ली के पूर्व सीएम केजरीवाल ने अब तो हद ही कर दी है। केजरीवाल भारतीय जनता पार्टी की मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार किरण बेदी की आम जनता के बीच नकारात्मक छवि बनाने की कोशिश कर रहे हैं। इसके खिलाफ किरण ने केजरीवाल को कानूनी नोटिस भेजा है और जनता के बीच उनकी नकारात्मक छवि बनाने पर जवाब मांगा है। दरअसल पिछले शनिवार को आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के हजारों ऑटो के पीछे अरविंद केजरीवाल और किरन के पोस्टर लगाए थे। आप के लगाये गये पोस्टर में लिखा है कि दिल्ली का मुख्यमंत्री कैसा हो ? इतना ही नहीं पोस्टर में एक ओर केजरीवाल की फोटो छपी है और उसके दूसरी ओर किरण बेदी की फोटो है । लेकिन पोस्टर की खास बात ये है कि केजरीवाल की फोटो के नीचे तो ईमानदार लिखा है, लेकिन किरण की फोटो के नीचे अवसरवादी लिखा है। इसी से नाराज होकर किरण ने केजरीवाल को कानूनी नोटिस जारी किया है। यहां आपको बता दें कि इससे पहले 'आप' ने ऐसा ही प्रचार बीजेपी के सीनियर नेता जगदीश मुखी के खिलाफ किया था। मुखी ने भी इस पर अपनी आपत्ति जताई थी।

    दिल्ली विधानसभा के चुनाव की तारीख के नजदीक आते ही सभी राजनीतिक पार्टियां तरह- तरह से चुनाव प्रचार कर रहे हैं। लेकिन केजरावील की पार्टी आम आदमी पार्टी ने तो चुनाव प्रचार का जो तरीका अपनाया है उसमें हर रेखा को पार कर दिया है। किरण को पोस्टर में अवसरवादी बताने पर भाजपा ने भी कड़ी आपत्ति दर्ज करवायी है। भाजपा की ओर से कहा गया है कि दिल्ली की जनता ये बखूबी जानती है कि कौन अवसरवादी है और कौन ईमानदार और जल्दी ही जनता इसका फैसला विधानसभा चुनाव में कर देगी ।


  • सऊदी के लिए रवाना हुए ओबामा, विमान से नमस्ते करते हुए लोगों का दिल जीत ले गए ओबामा

    नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा अब सऊदी अरब के लिए रवाना हो गये हैं। ओबामा सऊदी के रियाद जायेंगे और वहां सुल्तान के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे। दिल्ली के पालम एयरपोर्ट पर अपने विमान एयरफोर्स वन से पत्नी मिशेल ओबामा के साथ रवाना हुए । रवाना होने से पहले ओबामा और उनकी पत्नी को भारतीय अधिकारियों ने विदाई दी। एयरफोर्स वन पर चढ़ने के बाद दोनों हाथ जोड़कर ओबामा ने पत्नी मिशेल के साथ नमस्कार किया और टाटा करते हुए विमान के अंदर चले गये। ओबामा की भारत की यात्रा काफी सुखद और यादगार रही । इसके साथ उनके स्वागत में बनाये गये लजीज व्यंजन भी उन्हें हमेशा याद रहेगा। इससे भी ज्यादा गणतंत्र दिवस पर मुख्य अतिथी बनने वाले वे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति हैं।

    वहीं भारत से अपने रवानही के पहले अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने दिल्ली के सिरीफोर्ट ऑडिटोरियम में एक सभा को संबोधित किया। ऑडिटोरियम में अपने संबोधन की शुरुआत ओबामा ने 'नमस्ते' बोलकर किया और आगे कहा कि मैं अमेरिका के लोगों का प्यार लेकर आया हूं। उन्होंने भारत-अमेरिका के दोस्ती के रिश्ते को एक नए युग की शुरुआत बतायी। ओबामा ने ऑडिटोरियम में अपने संबोधन में 'इंडिया एंड अमेरिका- द फ्यूचर वी कैन बिल्ड टूगैदर' विषय पर भाषण दिया। इसके साथ ही अपने भाषण में अमेरिकी राष्ट्रपति ने भारतीय युवाओं पर खास जोर दिया। ओबामा ने अपने भाषण में महिलाओं को तरक्की देने पर जोर दिया। उन्होंने अपनी पत्नी की भी तारीफ की और कहा कि उनकी तरक्की में मिशेल का एक बड़ा हाथ है। ओबामा ने कहा कि किसी भी देश की तरक्की महिलाओं के विकास से होती है इसलिए महिआलों को समान अधिकार मिलने चाहिए। फिर ओबामा ने माहौल को हल्का और खुशनुमा करने के लिए उन्होंने हिंदी फिल्म डीडीएलजे का डॉयलाग भी बोलने की कोशिश की। साथ ही अमेरिका और भारत की मित्रता आगे भी जारी रखने का संकेत दिया।

    अपने संबोधन के दौरान ओबामा ने पीएम नरेंद्र मोदी को गणतंत्र दिवस के उन्हें न्यौते देने के लिए सम्मान व्यक्त किया और साथ ही कहा कि भारतीय गणतंत्र दिवस पर शामिल होना उनके लिए बेहद ही सम्मान की बात है। उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस पर उन्होंने भारत का गौरव देखा। ओबहामा ने इस दौरान आतंकवाद के मुद्दे पर भी भाषण दिया और कहा कि सभी देशों को एक साथ आने की जरूरत है और सके साथ ही कहा कि हमें मिलकर आतंकवाद के खिलाफ प्रयास करने होंगे। ओबामा ने भारतीय लोकतंत्र की भी तारीफ की और कहा कि ये लोकतंत्र की ही ताकत और महानता ही है कि कि एक चाय वाला प्रधानमंत्री बन जाता है। इसके साथ ही ओबामा ने अपने संबोधन में अभिनेता शाहरुख खान, मिल्खा सिंह और बाबा साहेब अंबेडकर का जिक्र करते हुए तारीफ की।उन्होंने अपने भाषण में भारत की जमकर तारिफ की। राष्ट्रपति ओबामा ने अपने भाषण की समाप्ति जय हिंद के साथ किया। इसके बाद ओबामा और उनकी पत्नी मिशेल ओबामा ने वहां मौजूद लोगों से जाकर मुलाकात की और इस दौरान कई लोगों ने ओबामा के साथ सेल्फी भी ली।


  • और जब ओबामा ने बोला "DDLJ" का डायलॉग, तालियों से गूंजायमान हो उठा ऑडिटोरियम

    नई दिल्ली।शाहरूख की ब्लॉकबस्टर फिल्म "DDLJ" भला किसे नहीं याद। जब ये फिल्म आयी थी लोग इसके दीवाने हो गये थे। और इस फिल्म का एक मोस्ट पॉप्यूलर डायलॉग सेनोरिटा..'बड़े-बड़े देशों में, ऐसी छोटी-छोटी बातें होती रहती हैं। ये आज के समय में भी काफी प्रचलन में है। लेकिन यदि यही डायलॉग अमेरिकी राष्ट्रपति के मुंह से सुनने को मिले तो ,जी हां बिल्कुल सही ऐसा हुआ है। दिल्ली के सीरी फोर्ट ऑडिटोरियम में बराक ओबामा ने छात्रों को संबोधित किया और इस दौरान उन्होंने शाहरूख की मशहूर डायलॉग बोला। ओबामा ने कहा, 'सैनोरिटा बड़े-बड़े देशों में...आप समझ गए होंगे कि मैं क्या कहना चाहता हूं।'इसे आधे में ही ओबामा भूल गये और वहां बैठे सभी लोग उनके कायल हो गये। हालांकि ओबामा ने ऑडिटोरियम में पहुंचते ही पहले तो पूरे गर्मजोशी से नमस्ते कहा और इससे वहां बैठे सभी लोगों का दिल उन्होंने जीत लिया।

    गौरतलब है कि जब साल 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने विदेश दौरे पर अमेरिका गये थे तो वहां भी उन्होंने अमेरिकी लोगों के साथ ही वहां बसे भारतीयों का भी दिल जीत लिया था। लोग एक झलक मोदी को देखने और उनसे बात करने के लिए काफी उत्साहित दिख रहे थे।    


  • भारत - अमेरिका की दोस्ती से चीन हुआ चिंतित, संदेश देकर भारत से संबंध मजबूत करने की जतायी इच्छा

    नई दिल्ली। 66 वें गणतंत्र दिवस पर मुख्य अतिथी के तौर पर दुनिया के सबसे ताकतवर देश अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा का भारत आना देश के लिए एक बड़ी बात है। वहीं ऐसा पहली बार हुआ है जब कोई अमेरिकी राष्ट्रपति  भारत में गणतंत्र दिवस के अवसर पर बतौर मुख्य अतिथी शामिल हुआ हो। विश्वभर में इस वक्त ओबामा की 3 दिनों की भारत यात्रा चर्चा का विषय बना हुआ है। ओबामा और मोदी में काफी अच्छे दोस्ताने संबंध हैं ,वहीं ओबामा भी मोदी के अंदाज के कायल हैं और उन्होंने भारत आने से पहले और साथ ही यहां आने के बाद भी मोदी की खुलकर तारीफ की और गणतंत्र दिवस पर मुख्य अतिथी बनाये जाने के बाद शुक्रिया भी अदा किया।


    लेकिन दूसरी ओर अमेरिका और भारत के बीच बढ़ती दोस्ती की वजह से भारत के पड़ोसी देशो में खलबली मची हुई है। चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर भारत को भेजे गये बधाई संदेश में चीन के साथ भारत के संबंधों को मजबूत करने की इच्छा जाहिर की । वहीं ओबामा के भारत दौरे पर चीन ने अपने संदेश में ये भी लिखा कि पाकिस्तान चीन का पुराना और पक्का दोस्त है। वहीं चीन के एक सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि भारत और चीन को प्रतिस्पर्धा के जाल में फंसना नहीं चाहिए।इसके साथ ही चीन की मीडिया रिपोर्ट्स में अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा  के भारत दौरे को लेकर काफी टिप्पणी की गयी है और साथ ही ये भी कहा गया कि ओबामा के भारत दौरे से भारत और चीन के द्विपक्षीय संबंधों पर कोई असर नहीं पड़ेगा। भारत से संबंधों को लेकर चीन ने जोर देकर कहा कि नई दिल्ली को एक अहम साझेदार के तौर पर बीजिंग की जरूरत है।

    शिन्हुआ न्यूज एजेंसी ने अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के भारत दौरे पर टिप्पणी करते हुए कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति भारत में गणतंत्र दिवस पर परेड में शिकरत करने वाले अब तक के सबसे ज्यादा हाई-प्रोफाइल मेहमानों में से एक हैं, लेकिन इस बार उनकी मौजूदगी से चीन-भारत के मजबूत संबंधों पर असर पड़ने की कोई आशंका नहीं है।

    एक ओर अमेरिकी राष्ट्पति बराक ओबामा के भारत आने के बाद दूसरी ओर  पाकिस्तानी सेना प्रमुख राहिल शरीफ दो दिवसीय चीन दौरे पर हैं। इससे साफ है कि ओबामा के भारत आने के बाद चीन के साथ ही पाकिस्तान में भी अंदरूनी तौर पर खलबली मची हुई है। 

  • मोदी - ओबामा रेडियो पर करेंगे अपने ' मन का बात', रात 8 बजे होगा प्रसारण

    नई दिल्ली। अभी तक आपने प्रधामनंत्री को रेडियो पर ‘मन की बात’ करते सुना है। लेकिन आज रात 8 बजे अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और पीएम नरेंद्र मोदी रेडियो पर अपने ‘मन की बात’करेंगे। वैसे ओबामा अपने तीन दिवसीय दौरे पर भारत में हैं और आज दोपहर भारत से रियाद के लिए रवाना हो जायेंगे। इससे पहले ओबामा का कार्यक्रम आगरा जाने और ताज के दीदार का था, लेकिन शाह अब्दुल्ला के निधन के बाद उनके कार्यक्रम में तब्दीली की गई। ओबामा अब उनके अंतिम संस्कार में शामिल होने जायेंगे इसलिए उन्हें अपने आगरा दौरे को रद्द् करना पड़ा। लेकिन रेडियो पर ओबामा के मन की बात कार्यक्रम का इंतजार सभी को बेसब्री से है।   इसका प्रसारण रेडियो पर आज रात 8 बजे होगा । वहीं ओबामा के अलावा मोदी भी अपने मन की बात रेडियो पर करेंगे। ये कार्यक्रम पहले से ही रिकॉर्ड कर लिया गया है। जिसका प्रसारण आज रात 8 बजे होगा।

    ‘मन की बात’ कार्यक्रम की रिकॉर्डिंग की फोटो पीएम मोदी ने ट्विटर पर सार्वजनिक किया है। पीएम मोदी ने रेडियो पर अपने ‘मन की बात’ आज तक 20 मिनट तक करते आये हैं लेकिन ओबामा के साथ प्रसारित उनकी ‘मन का बात’में संबोधन 35 मिनट का होगा। गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा तीन दिन के भारत दौरे पर हैं और ऐसा पहली बार हुआ है कि जब कोई अमेरिकी राष्ट्रपति गणतंत्र दिवस के अवसर पर मुख्य अतीथी बनकर भारत आया हो।

 
LIVE NEWS
BIG NEWS
 
Sail city
..PICTURE GALLERY
 
 
व्यापार
सेंसेक्स ने पहली बार किया ऐतिहासिक 29000 के आंकड़े को पार

मुंबई। आज बाजार खुलते ही लगातार छठे दिन भी सेंसेक्स में तेजी का रूख रहा। तेजी से बाजार के खुलने के साथ ही सेंसेक्स पहली बार 29000 के आंकड़े को पार कर गया और ऐतिहासिक रिकॉर्ड कायम...

बॉलीवुड
अक्षय की "बेबी" ने महज 4 दिनों में पार किया 50 करोड़ का आंकड़ा

नई दिल्ली। बॉलिवुड के एक स्ट्रॉंग हीरो के नाम से जाने जाने वाले अक्षय कुमार की लगभग हर मूवी में भरपूर एक्शन रहता है। लेकिन...

 
खेल जगत
PICTURE
आपकी राय
बकौल सचिन ट्वंटी-20 फार्मेट ने क्रिकेट को और रोमांचक बना दिया है. क्या आप सहमत हैं?
 
 
प्रादेशिक
विश्वजगत
 
सऊदी के लिए रवाना हुए ओबामा, विमान से नमस्ते करते हुए लोगों का दिल जीत ले गए ओबामा
 
KASHISH NEWS OTHER SERVICES BE CONECTED   LINKS
© 2015 Kasish News. All rights reserved. Developed By : SAM Softech