ब्रेकिंग न्यूज़  
  • रघुवर सरकार नीरज हत्याकांड की कराये सीबीआइ जांच : सुबोधकांत

    धनबाद : धनबाद के पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह की मंगलवार शाम अंधाधुंध गोलीबार कर की गयी हत्या के बाद आज उनके अंतिम संस्कार में शामिल होने पूर्व केंद्रीय मंत्री व वरिष्ठ कांग्रेस नेता सुबोधकांत सहाय पहुंचे. सुबोधकांत ने कहा कि सबको पता था कि नीरज की जान को खतरा है, वे जब एक मजदूर आंदोलन में गये थे तब भी उन पर गोली चली थी. उन्होंने मांग की कि रघुवर दास सरकार नीरज सिंह हत्याकांड की सीबीआइ जांच कराये.

    सुबोधकांत सहाय ने कहा कि नीरज सिंह धनबाद के कल्चर का नौजवान नहीं था. वह संस्कारी व्यक्ति थे, जिससे भी मिलते थे उसे अपना बना लेते थे. उन्होंने कहा कि उनकी मैय्यत में जुटी भारी भीड़ उनकी लोकप्रियता का परिचायक है.

    सुबोधकांत सहाय ने कहा कि धनबाद का शासन-प्रशासन दोनों मुख्यमंत्री के यहां से चलता है और आप जानते हैं कि भाजपा के एक विधायक ने दूसरे विधायक को कहा कि इनके अत्याचार के पीछे मुख्यमंत्री का वरदहस्त है.

    पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि नीरज का राजनीतिक कद बढ़ रहा था. इसलिए राजनीतिक साजिश के तहत उनकी हत्या की गयी. वे यहां के कल्चर से हटकर कोयलांचल के प्रमुख नेता के रूप में उभर रहे थे.

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी बिहार दिवस की शुभकामनाएं

    पटना. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के लोगों को बिहार दिवस की बधाई दी है। पीएम ने ट्वीट किया है 'बिहार दिवस के अवसर पर बिहार की जनता को मेरी ढ़ेरों शुभकामनाएं!'
     
    नशामुक्ति थीम पर मनाया जा रहा है बिहार दिवस
    इस बार का बिहार दिवस नशामुक्ति थीम पर मनाया जा रहा है। पटना, वैशाली, नालंदा समेत बिहार के सभी जिलों में नशा मुक्ति का मैसेज देने के लिए बुधवार सुबह को रैलियां निकाली गईं। दूसरी ओर पटना का गांधी मैदान बिहार दिवस के आयोजन का केंद्र बना हुआ है। गांधी मैदान को दुल्हन की तरह सजाया गया है। शाम पांच बजे बिहार दिवस (22 मार्च) के कार्यक्रमों का आगाज होगा, जिसके बाद लगातार तीन दिनों तक बिहार दिवस की धूम रहेगी।
     
    गांधी मैदान को दुल्हन की तरह से सजाया गया है। प्रकाशोत्सव के बाद लोगों को दूसरी बार गांधी मैदान की खूबसूरती देखने को मिल रही है। जगह-जगह इंद्रधनुषी द्वार, बड़े-बड़े पैवेलियन, खूबसूरत स्टॉल लगाय गए हैं तो लाइटिंग और लेजर शो की भी व्यवस्था की गई है।
  • तेज रफ्तार बस ने सफाईकर्मी को मारी टक्कर, मौके पर ही हो गई मौत

    पटना. पटना की जिस सड़क की राम सूरत रोज सफाई करता था उसी सड़क पर उसकी मौत हो गई। रोज की तरह वह बुधवार सुबह करीब छह बजे सड़क की सफाई कर रहा था तभी एक तेज रफ्तार बस ने उसे धक्का मार दिया। बस की टक्कर से सफाईकर्मी का सिर फट गया और मौके पर ही उसकी मौत हो गई। राजेंद्र नगर ओवरब्रिज पर हुआ हादसा...
     
    - घटना पटना के राजेंद्र नगर ओवरब्रिज की है। सुबह में सड़क खाली रहने पर यहां से गाड़ियां तेज रफ्तार से निकलती थी। 
    - सफाईकर्मी के लिए यह वक्त काफी खतरनाक होता है। सड़क पर झाड़ू लगाने के साथ उन्हें तेज रफ्तार गाड़ियों से भी बचना होता है। 
    - बुधवार को राम सूरत सड़क पर जिंदगी और मौत के बीच जारी जंग हार गया।
     
     
    सड़क जाम कर मांगा मुआवजा
    - सफाईकर्मी की मौत के बाद मौके पर पहुंचे उसके परिजनों का रो..रो.. कर बुरा हाल है। राम सूरत की पत्नी कह रही है कि अब उसके परिवार का गुजारा कैसे होगा।
    - वहीं, मौके पर बड़ी संख्या में स्थानीय लोग जुट गए और सड़क जाम कर मृतकों के परिजनों को मुआवजा देने की मांग की।
  • अब 12 मई को रिलीज होगी अमिताभ बच्चन की सरकार 3, इसलिए आगे बढ़ी डेट

    नई दिल्ली: महानायक अमिताभ बच्चन की आगामी फिल्म सरकार 3 की रिलीज डेट एक महीने के लिए आगे बढ़ा दी गई है. अब फिल्म 7 अप्रैल की बजाए 12 मई को रिलीज की जाएगी. फिल्म के पोस्ट प्रोडक्शन वर्क में देरी की वजह से इसकी रिलीज को पोस्टपोन करना पड़ा. इरोस नाओ ने ट्वीट के माध्यम से यह जानकारी दी कि इरोस नाओ, अमिताभ बच्चन, रामगोपाल वर्मा और वेव ने आपसी सहमति से यह फैसला किया है कि सरकार 3 की रिलीज को पोस्टपोन किया जा रहा है. फिल्म अब 12 मई को रिलीज होगी.

    सरकार 3 राम गोपाल वर्मा की सरकार सीरीज की तीसरी फिल्म है. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन सुभाष नागरे उर्फ सरकार की अपनी भूमिका में एक बार फिर नजर आने वाले हैं. इस सीरीज की पहली फिल्म सरकार साल 2005 में रिलीज हुई थी, दूसरी फिल्म सरकार राज 2008 में आई थी जिसमें अमिताभ के साथ अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन दोनों प्रमुख भूमिकाओं में नजर आए थे. हालांकि सरकार 3 में अभिषेक और ऐश्वर्या नहीं होंगे.

  • MCD चुनाव : AAP को झटका, चुनाव आयोग ने 48 घंटों में सरकारी होर्डिंग्स से 'आम' शब्द हटाने का दिया आदेश

    नई दिल्ली: दिल्ली चुनाव आयोग ने दिल्ली के मुख्य सचिव को आदेश दिया है कि दिल्ली में जितने भी होर्डिंग, डिस्प्ले, बैनर आदि पर  'आम' शब्द लिखा है उसको हटाएं या कवर करें. दिल्ली सरकार के अधिकार क्षेत्र में आने वाले ऐसे होर्डिंग/नेम प्लेट/बैनर आदि को हटाकर/ढंककर 48 घंटे के भीतर चुनाव आयोग को रिपोर्ट करें. दरअसल- बीजेपी नेता विजेंद्र गुप्ता ने आपत्ति जताई थी कि दिल्ली सरकार की योजना आम आदमी मोहल्ला क्लिनिक, आम आदमी बायपास एक्सप्रेस सर्विस आदि से 'आम आदमी' शब्द हटाया जाए क्योंकि इससे आम आदमी पार्टी का प्रचार हो रहा है और दिल्ली में इस समय दिल्ली नगर निगम चुनाव के चलते 'आदर्श आचार संहिता' लागू है जिसका उल्लंघन हो रहा है इसलिये इन सभी से 'आम आदमी' को ठीक उसी तरह हटाया जाए जैसे 2012 में यूपी चुनाव में 'हाथी' ढंके गए थे क्योंकि वह बसपा का चुनाव चिन्ह था और 2017 में समाजवादी एम्बुलेंस सेवा से 'समाजवादी' शब्द हटाया गया क्योंकि इससे समाजवादी पार्टी का प्रचार होता था.

    दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ने दिल्ली स्वास्थ्य सेवा के लिए आम आदमी मोहल्ला क्लिनिक, आम आदमी पालीक्लिनिक जबकि परिवहन सेवा आम आदमी बायपास एक्सप्रेस सर्विस चलाई हुई हैं. अब बीजेपी की आपत्ति के बाद चुनाव आयोग ने दिल्ली के मुख्य सचिव समेत तीनों नगर निगम के आयुक्तों को हुक्म की तामील 48 घंटों के भीतर करने के आदेश दिए हैं.

    गौरतलब है कि दिल्ली नगर निगम चुनाव की 272 सीटों के लिए आम आदमी पार्टी 261 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर चुकी है. ऐसे उनका प्रचार अभियान जोरों पर है. आम आदमी पार्टी प्रोजेक्टर के जरिए रोजाना अरविंद केजरीवाल के संदेश का करीब 2700 शो दिल्ली भर में कर रही है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का संदेश दिल्ली की हर गली, नुक्कड़ और चौराहे के लोगों तक पहुंचाया जा रहा है. हर कोने में आप के मुखिया का खुद पहुंचना तो मुमकिन नहीं लिहाजा तकनीक के दम पर उनका रिकॉर्डेड संदेश का शो प्रोजेक्टर के जरिए हर वार्ड में चलाया जा रहा है जिसमें अरविंद केजरीवाल कांग्रेस और बीजेपी मुक्त दिल्ली की बात कर रहे हैं. साथ ही दिल्ली में किए गए अपने काम का ब्योरा दे रहे हैं - मोहल्ले की साफ सफाई से आप खुश हैं? दिल्ली की सफाई से आप खुश हैं? चारों तरफ कूड़ा ही कूड़ा है. मुझे तो शर्म आती है दिल्ली को देश की राजधानी कहने में.

    आम आदमी पार्टी के दिल्ली संयोजक दिलीप पांडे के मुताबिक - हर वार्ड में कम से कम तीन प्रोजेक्टर शो और हर दिन हर वार्ड 10 शो चल रहे हैं. इस हिसाब से अगर देखा जाए तो मसलन 2700 शो हर दिन दिल्ली के अंदर हो रहे हैं. करीब आधे घंटे का यह शो शाम 7 से 10 बजे के बीच कहीं ई रिक्शा में तो कहीं गाड़ी के पीछे रखे प्रोजेक्टर के जरिए घूम घूमकर लोगों के बीच पहुंच रहा है.

 
LIVE NEWS
 
new scity
KASHISH NEWS PROGRAMMES
kashish News Programmes...
 
 
 
 
 
प्रादेशिक
विश्वजगत
 
Facebook Like
जरुर देखें
KASHISH NEWS OTHER SERVICES BE CONECTED   LINKS
© 2017 Kasish News. All rights reserved. Developed By : SAM Softech