ब्रेकिंग न्यूज़  
  • अब 'मैडम तुसाद' में भी मोदी आयेंगे नजर

    नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मोम का पुतला लंदन के मैडम तुसाद म्यूजियम में लगा दिया गया है । अब आम लोग भी मोम के पुतले को देख पाएंगे । इसी के साथ मोदी दुनिया के उन हस्तियों में शामिल हो गए हैं जिनके मोम का पुतला लंदन के तुषाद म्यूजियम में लगाया गया । इस पुतले को म्युजिम में लगाने से पहले मोदी के आवास 7, रेसकोर्स पर टीम  ले गयी थी । जिसे देखकर पीएम काफी एरक्साइटेड हुए थे। मोदी का पुतला दोनों हाथ जोड़कर नमस्कार की मुद्रा में था और पुतले को टीम ने कुर्ता पायजामा और क्रीम कलर का जैकेट पहना हुआ था। अपने पुतले को देखरकर मोदी ने उसका हर ओर से निरीक्षण किया था और काफी खुश दिखे थे।  अपने पुतले को देखकर मोदी ने टीम की बहुत तारीफ की थी  । मोदी ने कहा था कि , जहां तक इस तरह की कला की बात है, तो मैडम तुसाद की टीम का काम असाधारण है। जो काम भगवान ब्रह्मा करते हैं , वही काम यह कलाकार कर रहे हैं । आज, अपनी जनता का प्रधान सेवक होने के नाते मुझे अपने मोम के पुतले से मिलने का अवसर मिला।

    पीएम मोदी के चार पुतले टीम ने बनाये हैं और इन्हें विश्व के प्रसिद्ध संग्रहालयों में इसे लगाया गया है। तुसाद की टीम को इस पुतले को बनाने में चार महीने लगे और इसमें डेढ़ लाख पौंड की लागत आई। बता दें कि कुछ महीने पहले ही मैडम तुसाद संग्रहालय की ओर से कलाकारों की एक टीम आई थी और नरेंद्र मोदी का माप लेकर गई थी। मोदी के इस पुतले पर सोशल मीडिया में भी खूब चर्चा हो रही है । खुद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भी ट्वीट कर इस पुतले की तारीफ की थी।  
  • सलमान के साथ अब अभिनव बिंद्रा को भी ओलंपिक संघ ने बनाया गुडविल एंबेस्डर

    नई दिल्ली । भारतीय ओलंपिक संघ को रियो ओलंपिक 2016 में भाग लेने वाले भारतीय टीम के लिए गुडविल एंबेस्डर यानि कि सद्भावना दूत के रूप में सलमान खान को चुने जाने पर हर ओर से विरोध का सामना करना पड़ रहा है। विवाद इतना बढ़ा कि खुद कई खिलाड़ी ही इसके विरोध में उतर आये हैं । इस भारी विरोध को देखते हुए अब भारतीय ओलंपिक संघ ने 2008 में बीजिंग ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता अभिनव बिंद्रा को भी इसके लिए ऑफर दिया है जिसे उन्होंने स्वीकार लिया है अभिनव ने ट्वीट करके इसके लिए धन्यवाद भी कहा है  और साथ ही इस ऑफर को स्वीकार कर लिया है । उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि, "आज दोपहर बाद मुझे आईओए के अध्यक्ष और सचिव की ओर से गुडविल एंबेसडर बनाए जाने का ऑफर वाला पत्र मिला। इसका मैं बहुत शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने मेरे लिए इस सम्मान के लिए बारे में सोचा। मैं इसे कृतज्ञता के साथ स्वीकार करता हूं।" वहीं इस बारे में IOA के सूत्रों ने इससे पहले बताया था कि , इस बारे में बिंद्रा को फिलहाल कोई जानकारी नहीं है , उन्हें इस बारे में लिखित रूप से जानकारी दी गयी है और फिलहाल वह एक कड़ी ट्रेनिंग प्रोग्राम में व्यस्त हैं। हालांकि अभिनव ने इसपर ट्वीट के जरिए अपनी सहमती जती दी थी।     
      
    बता दें कि इससे पहले ओलंपिक संघ की ओर से सलमान को गुडविल एंबेस्डर बनाये जाने पर योगेश्वर दत्त ने ट्वीट कर अपनी नाराजगी जाहिर की थी और कहा था कि , " एंबेसेडर का क्या काम होता है कोई मुझे बता सकता है क्या, क्यों पागल बना रहे हो देश की जनता को। इसके बाद मिल्खा सिंह भी योगेश्वर के समर्थन में उतरे थे। इतना ही नहीं खेल जगत की कई हस्तियों ने इस पर अपना कड़ा विरोध जताया था , जबकि एक धड़ा ऐसा भी था जो सलमान के समर्थन में था।   
  • 4 राज्यों के चुनाव परिणाम के दिन ही मोदी करेंगे कैबिनेट का विस्तार

    नई दिल्ली । प्रधानमंत्री मोदी हमेशा कुछ ना कुछ नया सोचते और करते रहते हैं । अपने इस नयेपन की वडह से भी वह जनता में खासे चर्चा में रहते हैं । जहां जनता के लिए कुछ नया करने और अलग करने में लगे रहते हैं, वहीं इसका उदाहरण उनके मन की बात से साफ होता है। अब यही नयापन अब मोदी सरकार के कैबिनेट में भी देखने को मिलेगी। ऐसी खबर है कि 19 मई को मोदी अपने मंत्रिमंडल का विस्तार कर सकते हैं। लेकिन इस बदलाव वाले दिन की खास बात यह भी है कि 19 मई को ही चार राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों का परिणाम भी आने वाला है। एक अखबार के हवाले से खबर मिली है कि , जल्द ही इस पर निर्णय लिया जा सकता है। इसी दिन आसाम, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु और केरला में होने वाले चुनावें का परिणाम भी घोषित होगा। दूसरी ओर इससे पहले 13 मई को संसद का मौजूदा सत्र भी समाप्त हो रहा है। 

    सूत्रों के हवाले से खबर तो यह भी मिली है कि, मोदी यह बिल्कुल भी नहीं चाहते हैं कि कैबिनेट विस्तार में और ज्यादा देर किया जाये। इसके साथ ही वह नयी टीम के साथ जल्दी की सरकार के काम में जुट जाना चाहते हैं। इसके साथ ही खबर तो यह भी है कि , इस बार के कैबिनेट विस्तार में कुछ नये चेहरों को मोदी शामिल कर सकते हैं । जबकि कुछ मंत्रियों के पोर्टफोलियो में बदलाव किया जा सकता है। इसके अलावा भाजपा के संगठन में भी कुछ बदलाव किया जाने की उम्मीद है  और इसके लिए भी मोदी और शाह ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है।   
  • शादी की रस्मों और दोस्तों संग मस्ती में डूबी हैं बिपाशा

    नई दिल्ली।  बॉलीवुड अभिनेत्री बिपाशा बासु और करन सिंह ग्रोवर 30 अप्रैल को एक - दूसरे के हो जायेंगे। शादी की तैयारियां भी जोर - शोर से चल रही हैं । बिपाशा की हल्दी की रस्म पूरी हो गई है और शादी से पहले बिपाशा के घर पर पूजा भी रखी गई । उस पूजा में बिपाशा का पूरा परिवार शामिल हुआ। बिपाशा की हल्दी के साथ ही मेंहदी की रस्म भी हुई जिसमे बिपाशा काफी खुश नजर आयीं। शादी के रस्मों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की गई हैं । बिपाशा ने इस रस्म के लिए गुलाबी रंग की साड़ी को चुना है। जिसमें वह बेहद ही खूबसूरत लगीं। बिपाशा बासु और करन सिंह की शादी की तैयारियां और रस्में जोर-शोर से चल रही हैं। शादी की रस्मों के दौरान  बिपाशा के दोस्तों ने उनके साथ जमकर मस्ती की है। करन सिंह ग्रोवर और बिपाशा इस दौरान कई बार एक साथ दिखे हैं और दोनों का मूड भी खूब रामांटिक नजर आया। दोनों की तस्वीर में लव भी लिखा नजर आ रहा आया। बिपाशा ने एक महीने पहले ही करन सिंह के साथ अपनी शादी के बारे में खुलासा किया था।

    बता दें कि यूं तो बिपाशा का नाम बॉलीवुड में कई सितारों के साथ जुड़ा । लेकिन करन के साथ भी वो काफी समय से लिव इन में रह रही थीं। जबकि करन सिंह ग्रोवर की ये तीसरी शादी है। इससे पहले दो बार उनका तलाक हो चुका है।
  • ' नीतीश हैं पीएम पद के सबसे योग्य उम्मीदवार '

    नई दिल्ली । बिहार विधानसभा चुनाव में अपने जबरदस्त नेतृत्व से महागठबंधन ने जीत हासिल किया। विधानसभा चुनाव में अपने कुशल राजनीति से नीतीश कुमार ने मोदी को भी मात दे दिय़ा। इससे नीतीश कुमार का कद बिहार ही नहीं बल्कि देशभर में बढ़ता जा रहा है । यही वजह भी है कि नीतीश कुमार को विपक्ष की ओर से अगला पीएम उम्मीदवार माना जाने लगा है । हालांकि अभी 3 साल का वक्त बचा है । लेकिन इससे पहले NCP अध्यक्ष शरद पवार ने एक अखबार को दिये इंटरव्यू में नीतीश कुमार की खुलकर तारीफ है । शरद पवार ने इशारों में ही नीतीश कुमार को 2019 के लोकसभा चुनाव का प्रधानमंत्री पद का दावेदार बताया है । उन्होंने 'तीसरे मोर्चे' के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार को लेकर चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि नीतीश न सिर्फ सबसे योग्य हैं बल्कि बीजेपी विरोधी दल के नंबर-1 नेता भी हैं । उन्होंने कहा कि 'भारत में आज अगर विपक्ष को एक साथ आना है और कोई विकल्प देना है तो नीतीश कुमार वो पहला नाम है, कांग्रेस के पास ऐसा कोई चेहरा नहीं हैइसके साथ ही अखबार के इंटरव्यू के बारे में मीडिया को जानकारी देते हुए पवार ने कहा कि, 'आज की जो स्थिती है देश की वहीं स्थिती रहेगी तो एक क्रेडिबल अल्टनेटिव देने के लिए सिंगल पार्टी मुझे देश में सामने दिखायी नहीं देती है और इस बैकग्राउंड पर नीतीश जी ने जो एक सुझाव दिया है कि सेक्युलर पार्टियों को मिलकर कोई क्रेडिबल अल्टनेटिव देना चाहिए तो यह एक अच्छी बात है। इसके साथ ही शरद पवार ने कहा इस अल्टनेटिव देने और उसके नेतृत्व के सवाल के जवाब में कहा कि , इसके बारे में फिलहार पार्टी ने कोई निर्णय लिया नहीं है , लेकिन अगर प्रपोजल आयेगा तो उसपर विचार होगा और इस संदर्भ में ना तो नीतीशन जी ने कोई संपर्क किया है। हमने बस अखबारों में ही इस स्टेटमेंट को पढ़ा है । पवार से जब नीतीश कुमार के बारे में पूछा गया तो उनका जवाब था कि , नीतीश जी ने बिहार जैसे बड़े राज्य को लालू जी से के साथ मिलकर एक अल्टरनेटिव दिया है और जिसकी पॉलिटिकल सेंस है तो ऐसा नेता रूप में नीतीश जी को नजरअंदाज नहीं कर सकते हैं । ' 

 
LIVE NEWS
BIG NEWS
 
KASHISH NEWS PROGRAMMES
kashish News Programmes...
 
 
 
व्यापार
251 के बाद अब 888 रुपये का आया एंड्रॉयड फोन, बुकिंग शुरू
नई दिल्ली । स्मार्टफोन की दुनिया में कंपनियों के बीच नित नए टेक्नोलॉजी के फोन बाजार में उतारने की होड़ लगी है । लेकिन ऊंची कीमतों की वजह से कई लोग इससे वंचित रह...
बॉलीवुड
शादी की रस्मों और दोस्तों संग मस्ती में डूबी हैं बिपाशा
नई दिल्ली।  बॉलीवुड अभिनेत्री बिपाशा बासु और करन सिंह ग्रोवर 30 अप्रैल को एक - दूसरे के हो जायेंगे। शादी की तैयारियां...
 
खेल जगत
..PICTURE GALLERY
आपकी राय
क्या झारखंड की नगरपालिकाओं में होल्डिंग टैक्स में कई गुणा वृद्धि का आदेश वापस लिया जाना चाहिए?
 
 
प्रादेशिक
विश्वजगत
 
Facebook Like
जरुर देखें
KASHISH NEWS OTHER SERVICES BE CONECTED   LINKS
© 2016 Kasish News. All rights reserved. Developed By : SAM Softech