Manor-One
  ब्रेकिंग न्यूज़  
  • सिब्बल मानहानि केस में बुरे फंसे केजरीवाल

    नई दिल्ली।आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल की मुश्किलों की फेहरिश्त में एक ओर मुसीबत शामिल हो गयी है। पूर्व कानून मंत्री कपिल सिब्बल के बेटे अमित द्वारा दर्जमानहानि केस में पटियाला हाउस कोर्ट ने शनिवार को अरविंद केजरीवाल, शाजिया इल्मी, प्रशांत भूषण और मनीष सिसोदिया परआरोप तय कर दिए है। कोर्ट के इस फैसले के बाद केजरीवाल समेत इन सभी के खिलाफ अब मानहानि का मुकदमा चलेगा।

    आपको बता दें कि अरविंद केजरीवाल ने कानून मंत्री कपिल सिब्बल पर आरोप लगाया था कि उन्होंने कानून मंत्री बनने के 24 घंटों के भीतर ही हचिसन एसार को वोडाफोन की 11,217 करोड़ की देनदारी का मामला कोर्ट के बाहर ही निपटवा दिया था। 'आप' के मुताबिक कपिल ने ऐसा तब किया था जब उनके बेटे अमित हचिसन में कार्यरत थे। केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस करके ये आरोप लगाया था और सवाल उठाया था कि इस काम के लिए सिब्बल को 2000 करोड़ रुपये तो नहीं दिये गए थे।

    इस तरह से आरोप लगाने की बात पर  पूर्व केंद्रीय कानून मंत्री कपिल सिब्बल के बेटे अमित सिब्बलने केजरीवाल के खिलाफ मानहानि की शिकायत दर्ज करवाई थी। शिकायत में कपिलके बेटे ने केजरीवाल, प्रशांत भूषण, शाजिया इल्मी और मनीष सिसोदिया पर आरोपलगाया था कि वोडाफोन टैक्स माफी मामले में उन्हें और उनके पिता को बदनामकरने की कोशिश की गई है।


  • अब CID करेगी योगेंद्र साव मामले की जांच

    रांची। नक्सलियों से सांठगांठ और लेवी उगाही के मामले में फंसे विधायक योगेंद्र साव की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। अब योगेंद्र साव के नक्सलियों रिश्तों के मामले में CIDजांच करेगी। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इस बात की अनुशंसा कर दी है। वहीं गृह विभाग ने भी CID जांच के आदेश दे दिए हैं और विभाग की ओर से कहा गया है कि एक-दो दिन में इसकी अधिसूचना जारी कर दी जायेगी। दरअसल शुक्रवार को पूर्व मंत्री योगेंद्र साव पत्नी और बच्चों ने मुख्यमंत्री से मुलाकात कर CID जांच की मांग की थी और उनके गिरफ्तारी वॉरेंट पर रोक लगाने की भी मांग की थी। साव पर अपराधी संगठन झारखंड टाइगर ग्रुप और उग्रवादी संगठन झारखंड बचाओ से संबंधों के आरोप लगे हैं।

     वहीं दूसरी ओर हजारीबाग पुलिस साव के नाम का वॉरेंट लिए घूम रही है। लेकिन पूर्व मंत्री साव इस बात के इंतजार में हैं कि जैसे ही CIDके पास उनके केस की फाइल जाती है और CIDजांच शुरू करती है तो योगेंद्र साव सामने आयेंगे और सबसे पहले कोर्ट के समक्ष हाजिर होकर अपनी जमानत लेने की कोशिश करेंगे।  

    इससे पहले योगेंद्र साव को पुलिस ने पूछताछ के लिए  हजारीबाग पुलिस मुख्यालय में बुलाया था लेकिन साव हाजिर नहीं हुए थे और उन्होने SP  के नाम एक चिट्ठी भेजकर  एक ह फ्ते का समय मांगा था। लेकिन पुलिस की ओर से कोई जवाब नहीं दिया गया था और पुलिस सारा दिन साव का इंतजार करती रही। उस दिन के बाद से ही साव का वॉरेंट लेकर पुलिस घूम रही है।

  • सीट बंटवारे पर भाजपा-शिवसेना के बीच आज हो सकता है फैसला

    मुंबई। महाराष्ट्र में चुनाव की तारीखों का एलान हो गया है और सभी पार्टियां अपनी –अपनी गठजोड़ में लगे हुए हैं। वहीं भाजपा-शिवसेना के बीच सीट बंटवारे को लेकर अभी तक बात नहीं बन पायी है। हाल के दिनों में जिस तरह से दोनों पार्टियों में सीट बंटवारे और सीएम की कुर्सी को लेकर झगड़े सामने आये थे उससे एकबार तो लगा कि भाजपा-शिवसेना का गठबंधन टूट जायेगा। लेकिन शुक्रवार शाम ये खबर यी कि गठबंधन बनी रहेगी लेकिन फिर भी सीट पर बात नहीं पाई है। सूत्रों के हवाले से खबर तो ये भी आई है कि शिवसेना के नेताओं की ओर से ये मांग उठ रही है कि सीट बंटवारे पर उद्धव ठाकरे और पीएम मोदी के बीच बात हो लेकिन भाजपा इसके लिए तैयार नहीं है।

     लगातार दोनों पार्टियों के बीच कई बार बैठकें भी हुईं जो बेनतीजा रही । लेकिन शनिवार को इसपर अंतिम फैसला आने की उम्मीद है वहीं सीट बंटवारे के तालमेल पर बातचीत पक्की हो होने की उम्मीद है। इस मुद्दे पर मुंबई में भाजपा कोरकमेटी की अहम बैठक हो रही है। इसमें महाराष्ट्र विधानसभा में सीटों केबंटवारे को लेकर अंतिम फैसला ले लिया जाएगा। इस बैठक में राज्य में पार्टी के चुनावसमिति प्रभारी ओपी माथुर, पंकजा मुंडे और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष देवेंद्रफड़नवीस समेत कई नेता शामिल हैं। भाजपा नेता विनोद तावड़े ने बताया है कि आज  होने वाली बैठक में निश्चित तौर पर किसी फैसले पर पहुंचने के बाद तुरंतशिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मुलाकात कर उन्हें फैसले की जानकारी दे दी  जाएगी। सूत्रों के हवाले से खबर तो ये भी है कि मुद्दे पर दोनों पार्टियों में कुछ नरमी  जरूर दिखाई दे रही है।

    दोनों पार्टियों के बीच सीट बंटवारे को लेकर शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे और भाजपा के चुनावप्रभारी ओम माथुर के बीच फिर बात होगी। दोनों पार्टियों में चल रहे गतिरोध को खत्म करने के लिए भाजपा-शिवसेना को एक नया प्रस्ताव भेजेगी और हर सीट पर चर्चा करना चाहेगी। भाजपाऔरउसके सहयोगी दलों के लिए कुल 119 सीटें छोड़ने पर अड़ी शिवसेना अब भाजपाद्वारा पेश नए फार्मूले पर चर्चा करने के लिए राजी हो गई है।  वहीं भाजपा का कहनाहै कि पिछले 25 साल के गठबंधन के दौरान जिन 59 सीटों पर शिवसेना और 19 सीटों पर भाजपा कभी नहीं जीती, उनपर प्रत्याशियों की अदला-बदली या साथी दल को अधिक सीटेंदेने पर विचार होना चाहिए।

    गौर करनेवाली बात तो ये भी है कि शुक्रवार को भी भाजपा की इस मुद्दे पर बैठक हुई थी, लेकिन वहबेनतीजा रही। बैठक में काफी माथा-पच्ची के बाद भी इस बैठक में कोई फैसला नहीं निकलसका। जिसके बाद शनिवार को दोबारा बैठक में इस मुद्दे पर विचार करने की बातकही गई थी। शुक्रवार को हुई बैठक पर जानकारी देते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि यह चुनाव समिति की बैठक थी और गठबंधन के साथ सीटों  पर फैसला लेना अभी बाकी है।

    दरअसल 25 वर्ष पुराने इन दोनों पार्टियों के गठबंधन पर एक ओर जहां भाजपा विधानसभा चुनाव में आधी सीटों पर लड़ना चाहती हैवहीं शिवसेना उसको केवल 119 सीट ही देने के पक्ष में है। इस बाबत अब दोमों पार्टियों की निगाहें अब आज की भाजपा की बैठक पर है कि टिकी है चूंकि उसके बाद ही आगे की रणनीति बन पायेगी।  


  • एशियाड में पहले ही दिन भारत को जीतू ने दिलाई "स्वर्ण"

    इंचियोन। 17 वें एशियाई खेलों का रंगारंग आगाज शुक्रवार को भव्य समारोह और आतिशबाजी के साथ हुआ। 'मीट एशिया फ्यूचर'  की थीम वाले शुभारंभ समारोहकी शुरुआत कोरियाई गायक सोपरानो जो सुमी के 'एशियाड सांग' से हुआ

    17 वें एशियाई खेलों में पहले दिन भारत की शुरूआत काफी अच्छी रही। खेलों के पहले ही दिन दो खिलाड़ियों ने देश को पदक दिलाए। भारत के स्टार निशानेबाज जीतू राय ने भारत को 50 मीटर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्णपदक दिलाया तो वहीं श्वेता चौधरी ने 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में कांस्य पदक अपने नामकर लिया। आपको बता दें कि हाल में विश्व चैम्पियनशिप की 50 मीटर पिस्टल स्पर्धा में रजतपदक जीतने वाले लखनउ के निशानेबाज जीतू ने कुछ महीने पहले ग्लास्गोराष्ट्रमंडल खेलों में भी स्वर्ण पदक जीता था

    जीतू सेना की गोरखा रेजीमेंट में काम करते हैं। इस स्पर्धा के शुरूआत से ही जीतू पूरे फार्म में दिखे लेकिन उनके साथी निशानेबाज ओंकार सिंह क्वालीफाइंग की बाधा कोपार करने में कामयाब नहीं हो पाये।इस स्पर्धा के फाइनल में जीतू को वियतनाम के एनगुएन होंग फुओंग औरचीन के वांग झिवेई ने कड़ी टक्कर दी लेकिन इन दोनों को रजत औरकांस्य पदक के साथ संतोष करना पड़ा।

    जीतू ने 186.2 अंक के साथ स्वर्ण पदक जीता जबकि वियतनाम के फुओंग 183.4 अंक ही जुटा पाये वहीं चीन के  झिवेई ने 165.6 अंक हासिल किये। भारत का निशानेबाजी में यह दूसरा पदक है ,इससे पहले महिला 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में श्वेता चौधरी ने कांस्यपदक के साथ भारत को खेलों का पहला पदक दिलाया।

  • देखिए नये अंदाज में DISH TV के चैनल नं. 811 पर "कशिश न्यूज"

     दर्शकों आपने हमें सराहा और लगातार हौसला अफजायी करते रहे। हमने भी अपनी कोशिश जारी रखी और लगातार हर शहर हर गांव के कोने –कोने से खबर ढूढ़ कर आपतक पहुंचायी । आपकी आवाज बनकर कशिश ने हमेशा सच का साथ दिया क्योंकि सच का साथ देना और दिखाना ही हमेशा हमने अपना कर्तव्य समझा और पूरी निष्ठा से इसे निभाते आ रहे हैं।

      आपकी सराहना ने दिया हमें हौसला और हमने हासिल की सफलता की एक नई सीढ़ी । कशिश की कोशिशों पर आपने हर वक्त लगाई कामयाबी की मुहर । हमारी सच दिखाने की जिद और आपकी सच जानने की जिज्ञासा ने बिहार और झारखंड के न्यूज़ चैनलों की भीड़ में कशिश को दिलाई एक नई पहचान । हमारा हौसला और बढ़ा और हमने ठानी बिहार-झारखंड के साथ-साथ हिन्दुस्तान के कोने-कोने तक अपनी पहुंच बढ़ाने की ताकी आपका अपना भरोसेमंद खबरों का माध्यम कशिश न्यूज़ अपना प्रयास दिखा सके और आपका मार्गदर्शन पा सके । 25 सितंबर 2014 से आप कशिश न्यूज़ देख सकते हैं डिश टीवी के प्लेटफॉर्म पर चैनल नं 811 पर । जल्द ही कशिश बाकी बड़े प्लेटफॉर्म पर भी होगा आपके बिल्कुल करीब ।  


     

 
LIVE NEWS
BIG NEWS
 
Sail city
..PICTURE GALLERY
 
 
व्यापार
डीजल से सरकारी नियंत्रण हो खत्म,तेल कंपनियां तय करें दाम-RBI गवर्नर

नई दिल्ली। आरबीआई गवर्नर रघुराम राजन ने डीजल के दाम तय करने का अधिकार बाजार के हवाले करने की वकालत की है। आरबीआई गर्वनर ने कहा है कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में तेल की कीमतें घटी हैं इसलिए इसपर से...

बॉलीवुड
जबरदस्त एक्शन मूवी है "बैंग-बैंग"

 बैंग बैंग हॉलीवुड मूवी नाइट एंड डे का अधिकृत रूप से हिंदी रीमेक है। फॉक्‍स स्‍टार स्‍टूडियो और फिल्‍म निर्देशक सिद्धार्थ आनंद का कहना है कि...

 
खेल जगत
PICTURE
आपकी राय
बकौल सचिन ट्वंटी-20 फार्मेट ने क्रिकेट को और रोमांचक बना दिया है. क्या आप सहमत हैं?
 
 
प्रादेशिक
विश्वजगत
 
KASHISH NEWS OTHER SERVICES BE CONECTED   LINKS
© 2014 Kasish News. All rights reserved. Developed By : SAM Softech