news-details

भारत की स्टार हॉकी प्लेयर हरिद्वार की वंदना कटारिया को धौनी ने नवाजा, बढ़ाया हौसला

भारतीय महिला हॉकी टीम की स्टार खिलाड़ी और पूर्व कप्तान वंदना कटारिया की ने सेंट्रल रेलवे को 30 साल बाद खिताब दिलाया है। यह खिताब उन्होंने रेलवे की टीम को रांची में आयोजित 39वीं अखिल भारतीय अंतर रेलवे महिला हॉकी टीम के फाइनल मैच में दक्षिण पूर्व रेलवे की टीम को हराकर दिलवाया है। खास बात यह है कि इस मुकाबले के बाद भारतीय क्रिकेट टीम कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने वंदना कटारिया को वेस्ट खिलाड़ी का अवार्ड दिया।

जीत के बाद वंदना कटारिया ने ‘हिन्दुस्तान’ से मोबाइल फोन पर बातचीत की है। उन्होंने अपना अगला लक्ष्य इसी वर्ष होने वाले महिला हॉकी वर्ल्ड कप को बताया है। कहा कि वर्ल्ड कप और कॉमनवेल्थ गेम में टीम को स्वर्ण जिताना उनका अगला लक्ष्य है।  मंगलवार को वंदना की कप्तानी में मिली सेंट्रल रेलवे को जीत के बाद हरिद्वार रोशनाबाद स्थित उनके पैतृक गांव के लोगों में भारी उत्साह दिखा। ग्रामीण वंदना के परिवार को आकर बधाई दे रहे है। बुधवार को परिजनों ने भी मिठाई बांटकर खुशी का इजार किया है। रेलवे की इस प्रतियोगिता में 9 टीमों ने हिस्सा लिया था।

बेहतर प्रदर्शन करने के लिए कप्तान वंदना कटारिया को भारतीय क्रिकेट टीम पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने बेस्ट खिलाड़ी का अवार्ड दिया है। बता दें कि सेंट्रल रेलवे ने दक्षिण रेलवे की टीम को 4-0 से शिकस्त दी। इस दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के अलावा पूर्व ओलंपियन सिल्वानुस डुंगडुंग और मनोहर टोप ने टीम की हौसला अफजाई के लिए स्टेडियम में मौजूद थे। सेंट्रल रेलवे के लिए 13वें मिनट तथा 61वें मिनट में सौंदर्या येंडाला ने दो मैदान गोल किये। 35वें व 68वें मिनट में कप्तान वंदना कटारिया ने भी दो गोल दागे। वंदना के पिता नाहर सिंह और माता शोरण देवी ने मोबाइल फोन से वंदना से बातचीत की। 

You can share this post!

Leave Comments

madhuranjan kumar:   This Demo Message
madhuranjan kumar:    This Is Demo Message
Chandu.lal.marandi:   


You have characters left.